×

बंगाल: मुकुल रॉय का दावा, TMC समेत विपक्ष के 107 विधायक BJP में होंगे शामिल

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेता मुकुल रॉय ने बड़ा दावा किया है। मुकुल रॉय ने शनिवार को बताया कि पश्चिम बंगाल में 107 विधायक बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। उन्होंने बताया कि सीपीएम, कांग्रेस, और टीएमसी के 107 विधायक बीजेपी का दामन थामेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 13 July 2019 1:52 PM GMT
बंगाल: मुकुल रॉय का दावा, TMC समेत विपक्ष के 107 विधायक BJP में होंगे शामिल
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेता मुकुल रॉय ने बड़ा दावा किया है। मुकुल रॉय ने शनिवार को बताया कि पश्चिम बंगाल में 107 विधायक बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। उन्होंने बताया कि सीपीएम, कांग्रेस, और टीएमसी के 107 विधायक बीजेपी का दामन थामेंगे। रॉय ने आगे बताया कि हमने सभी विधायकों की सूची बना ली है और उन सभी से संपर्क में हैं।

यह भी पढ़ें...वेद और शास्त्र की ऋचाओं से गूंज उठा बनारस का संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी। दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस ने 44 और तीसरे नंबर पर रही सीपीएम ने 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बीजेपी को सिर्फ तीन सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

पश्चिम बंगाल में बहुमत के लिए 148 विधायकों की आवश्यकता है। ऐसे में अगर 107 विधायक बीजेपी में शामिल हो भी जाते हैं, तब भी ममता बनर्जी की सरकार बची रह सकती है।

यह भी पढ़ें...भारतीय रेलवे की पहली ‘प्राइवेट’ ट्रेन होगी तेजस एक्सप्रेस, मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल में बंपर जीत हासिल की थी। बीजेपी की जीत के बाद से ही टीएमसी के पार्षदों और विधायकों का पार्टी में आना शुरू हो गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story