×

गुजरात की हालत खराब: कोरोना के कहर से कांपे लोग, एक दिन में 108 केस

गुजरात में सोमवार को कोरोना वायरस के 108 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 1,851 हो गई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 20 April 2020 7:40 AM GMT
गुजरात की हालत खराब: कोरोना के कहर से कांपे लोग, एक दिन में 108 केस
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। आए दिन देश में कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना से बदहाली का हाल ये है कि देश में सात राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार के आंकड़े को पार कर गई है। ऐसे में सरकार द्वारा लाख प्रयास किए जाने के बाद भी कोरोना मामलों की संख्या में कमी आने की बजाय इजाफा होता जा रहा है। अब इस वायरस से गुजरात के हाल खराब होते जा रहे हैं। जहां सोमवार को कोरोना के 108 नए मामले सामने आए हैं।

सामने आए 108 नए मामले

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद से बड़ी खबर: डॉक्टर की मौत, जमातियों के सर्वे में था शामिल

चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने अब भारत में भी हालात बिगाड़ने शुरू कर दिए हैं। भारत में इस वायरस की चपेट में अब तक 17 हजार से ज्याद लोग आ चुके हैं। दिल्ली, महारास्ट्र, यूपी जैसे राज्यों के बाद अब इस वायरस ने अपने पैर प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात में पसारने शुरू कर दिए हैं। गुजरात में सोमवार को कोरोना के 108 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 1,851 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात में कोविड-19 से चार और लोगों की मौत हो गई है जिसके बाद राज्य में मृतकों की संख्या 67 हो गई है।

पिछले 24 घंटे में किए गए 3992 टेस्ट

एक ओर जहां सोमवार को 108 नए मामले सामने आए वहीं सोमवार को और मौतें भी हुईं। जिनमें दो मरीजों की मौत अहमदाबाद में हुई, तो वहीं दो मरने वाले सूरत के बताए जा रहे हैं। ऐसी भी जानकारी मिल रही है​ कि आज एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। गुजरात में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इलाका वहां की राजधानी अहमदाबाद है। अहमदाबाद में हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें- पुलिस को मिली बड़ी सफलता, स्टील कारोबारी अपहरण कांड का आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार अहमदाबाद में 91 नए केस सामने आए। इनमें से 66 केस हॉटस्पॉट इलाकों से आए हैं। जो नए केस सामने आए हैं उनमें अरवल्ली से 6, पंचमहल, राजकोट, सूरत, कच्छ से 2-2 पॉजिटिव केस जबकि वडोदरा, महेसाणा महिसागर मे 1-1 पॉजिटिव केस मिले हैं। पिछले 24 घंटो में 3992 टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 247 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। गुजरात में अब तक 32,204 टेस्ट किए गए हैं, ज​बकि 106 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story