×

13 तोतों को कोर्ट पहुंचे देख सभी के उड़ गए होश, ये है पूरा मामला

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को तोतों की पेशी की गई। दरअसल, कानून के तहत किसी भी केस में केस प्रॉपर्टी को सीज करके कोर्ट में उसकी पेशी करनी होती है।

Shreya
Published on: 24 Aug 2023 10:27 AM GMT
13 तोतों को कोर्ट पहुंचे देख सभी के उड़ गए होश, ये है पूरा मामला
X
13 तोतों को कोर्ट पहुंचे देख सभी के उड़ गए होश, ये है पूरा मामला

नई दिल्ली: दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को तोतों की पेशी की गई। दरअसल, कानून के तहत किसी भी केस में केस प्रॉपर्टी को सीज करके कोर्ट में उसकी पेशी करनी होती है। लेकिन तोतों को सीज नहीं किया जा सकता इसलिए उनकी कोर्ट में पेशी की गई। जहां पर उन 13 तोतों को देख सभी लोग चौंक गए। वहां से फिर उन तोतों को ओखला बर्ड सेंचुरी भेज दिया गया। इस तोतों की पेशी कोर्ट में इसलिए की गई क्योंकि ये केस प्रॉपर्टी हैं और कानून के मुताबिक, उन्हें कोर्ट में पेश करना था।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में शाह बोले- अब वक्त आ गया है कि इतिहास की दोबारा समीक्षा की जाए

तोतों को ओखला बर्ड सेंचुरी भेजा गया-

कोर्ट में पेशी के दौरान सभी तोतों की गिनती की गई, फिर कोर्ट ने आदेश सुनाते हुए तोतों को कैद से आजाद कर उन्हें ओखला बर्ड सेंचुरी भेजने को कहा। जिसके बाद वन विभाग से जुड़े कर्मी उन्हें अपने साथ लेते गए।

ये है पूरा मामला-

बता दें कि ये सभी तोते 15 अक्टूबर को दिल्ली के ही आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से उस दौरान बरामद किए गए, जब सीआईएसएफ उज्बेकिस्तान के एक नागरिक की सुरक्षा जांच कर रही थी। उस नागरिक ने जूतों के अलग-अलग डिब्बों में इस तोतों को छिपा रखा था। फिर CISF ने उज्बेकी नागरिक और तोतों को कस्टम के हवाले कर दिया था।

जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि, उसने ये तोते पुरानी दिल्ली से एक शख्स से लिए थे और वो इन तोतों को ताशकंद ले जा रहा था। क्योंकि ताशकंद में इन तोतों की काफी डिमांड है।

वहीं आरोपी कोर्ट में जमानत के लिए गुहार लगाता रहा, लेकिन कोर्ट ने उसे 30 अक्टूबर तक के लिए जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें: ट्रेन हुई हाउसफुल: इस अंदाज में अक्षय ने किया इस फिल्म का प्रमोशन, फैन हुए पीयूष गोयल

देखें वीडियो-

Shreya

Shreya

Next Story