×

22 बागी कांग्रेस विधायकों पर दिग्विजय सिंह ने किया ये बड़ा दावा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

Dharmendra kumar
Published on: 11 March 2020 4:42 PM GMT
22 बागी कांग्रेस विधायकों पर दिग्विजय सिंह ने किया ये बड़ा दावा
X

नई दिल्ली: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इसकी बड़ी वजह यह है कि सिंधिया खेमे के 22 विधायकों ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। स्पीकर को अभी इस पर फैसला लेना है।

कांग्रेस ने दावा किया है कि उसके पास बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ा है और वह सदन में फ्लोर टेस्ट जरूर जीतेगी। कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को दावा किया कि 22 बागी कांग्रेस विधायकों में से 13 पार्टी नहीं छोड़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें...सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा: ‘जफर’ ने छह महीने पहले ही लिख दी थी स्क्रिप्ट

दिग्विजय सिंह ने बुधवार को दावा किया कि बागी कांग्रेस विधायकों को गुमराह करके बेंगलुरु ले जाया गया। उनसे कहा गया था कि यह इसलिए किया जा रहा है कि पार्टी आलाकमान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के लिए दबाव डालना है। दिग्विजय ने साथ में यह भी दावा किया कि कमलनाथ सरकार सदन में आसानी से बहुमत साबित कर लेगी।

यह भी पढ़ें...फेक न्यूज और हेट स्पीच पर हाईकोर्ट सख्त, गूगल, फेसबुक और ट्विटर से मांगा जवाब

दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि सिंधिया के करीबी 2-3 मंत्रियों के अलावा 10 बागी विधायकों ने भी भरोसा दिलाया है कि वे कांग्रेस को नहीं छोड़ेंगे। सिंह ने कहा कि सभी 22 विधायक कांग्रेस के सदस्य हैं और माधव राव सिंधिया के जमाने से ये विधायक सिंधिया ग्रुप के साथ रहे हैं। ये सभी विधायक उनके साथ इसलिए थे क्योंकि वे कांग्रेस में थे।' दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस बागी विधायकों के परिवार वालों के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि हम शांत नहीं बैठ हैं। हम सो नहीं रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story