×

किर्गिस्तान में फंसे छात्रों के मददगार बने सोनू, अभिनेता की तारीफों के बांधे पुल

कोरोना संक्ट की वजह से किर्गिस्तान में फंसे 135 छात्र-छात्राओं के लिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बड़े मददगार साबित हुए। यूपी के विभिन्न इलाकों के रहने वाले ये स्टूडेंट चार्टर विमान से गुरुवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 3:45 AM GMT
किर्गिस्तान में फंसे छात्रों के मददगार बने सोनू, अभिनेता की तारीफों के बांधे पुल
X

अंशुमान तिवारी

वाराणसी: कोरोना संक्ट की वजह से किर्गिस्तान में फंसे 135 छात्र-छात्राओं के लिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बड़े मददगार साबित हुए। यूपी के विभिन्न इलाकों के रहने वाले ये स्टूडेंट चार्टर विमान से गुरुवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। अभिनेता सोनू सूद ने उनके लिए विशेष विमान का इंतजाम किया था और अपने देश पहुंचने पर पहुंचने पर हर स्टूडेंट सोनू की तारीफों के पुल बांध रहा था। बाबतपुर एयरपोर्ट पर परिजनों से मिलकर छात्र-छात्राओं की आंखों में आंसू छलक आए।

ये भी पढ़ें: कोविड सेंटर में नाबालिग बच्ची के साथ घिनौनी हरकत, दो आरोपी गिरफ्तार

विमान सेवाएं बंद होने से फंस गए थे

उत्तर प्रदेश और बिहार समेत भारत के विभिन्न राज्यों के छात्र मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए किर्गिस्तान में स्थित एशियन मेडिकल इंस्टीट्यूट में जाते हैं। कोरोना संक्रमण के कारण अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद हो जाने से ये छात्र किर्गिस्तान में फंस गए थे। इनमें काफी संख्या यूपी और बिहार से पढ़ाई करने गए छात्रों की थी। किर्गिस्तान में पढ़ाई बंद होने के बाद इन छात्र-छात्राओं को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और इस कारण उन्होंने सोशल मीडिया पर स्वदेश वापसी में मदद करने की अपील की थी।

सोनू की मदद से वापस पहुंचे अपने देश

कोरोना पर विजय पाने के लिए लॉकडाउन के दौरान से ही सोनू सूद प्रवासियों की घर पहुंचने में मदद करने में जुटे हुए हैं। मेडिकल के इन छात्रों ने भी ट्वीट के माध्यम से सोनू सूद से गुहार लगाई थी। इसके बाद सोनू सूद ने स्पाइसजेट के चार्टर विमान से 135 छात्रों को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक से वाराणसी भिजवाया।

ये भी पढ़ें: बंद हुआ Airtel का ये खास प्रीपेड प्लान, रोजाना मिलता था इतना जीबी डेटा

सिर्फ सोनू ने ही बढ़ाया मदद का हाथ

बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पहले सभी छात्र-छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। कस्टम इमीग्रेशन के बाद सभी को क्वारंटाइन का निर्देश दिया गया। अपने वतन पहुंचे छात्र-छात्राओं ने बताया कि उन्होंने किर्गिस्तान से वापस लौटने के लिए सभी से गुहार लगाई थी मगर हर ओर से निराशा ही हाथ लगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अभिनेता सोनू सूद से गुहार लगाने पर तुरंत रिस्पांस मिला।

सोनू सूद ने ट्विटर पर तुरंत घर लौटने की तैयारी करने के लिए कहा। छात्र-छात्राओं का कहना था कि सोनू सूद की वजह से ही उनकी वतन वापसी संभव हो पाई है। सोनू ने स्पाइसजेट का एक पूरा स्पेशल विमान ही बुक करा दिया।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर लगेगी रोक? रोकने के लिए HC में याचिका दाखिल

छात्रों के हाथ में थीं सोनू की तस्वीरें

पहले यह विमान 22 जुलाई को ही वाराणसी आने वाला था, लेकिन मौसम की खराबी के कारण एक दिन विलंब से पहुंचा। एयरपोर्ट पर पहुंचे छात्रों ने सोनू सूद को अपने लिए भगवान बताया। उन्होंने कहा कि उनकी वजह से ही हमारी वतन वापसी संभव हो सकी है। अधिकांश छात्रों के हाथ में सोनू सूद की तस्वीरें भी थीं।

सोनू को धन्यवाद कहने के शब्द नहीं

बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे जौनपुर के मोहम्मद इरफान ने कहा कि अभिनेता सोनू सूद को धन्यवाद देने के लिए हमारे पास शब्द नहीं है। किर्गिस्तान में हमें तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और 4 महीने कैसे गुजरे, यह जीवन भर याद रहेगा। अभिनेता सोनू सूद की वजह से ही हमारी वापसी संभव हो पाई है।

ये भी पढ़ें: Real Truth:ऐसे ही नहीं खड़े होते रोंगटे, ना आते हैं आंसू, जानें इसके पीछे की वजह

सिद्धार्थनगर की सायला बानो ने कहा कि लॉकडाउन लगने के बाद कुछ दिनों तक तो ऑनलाइन पढ़ाई हुई मगर उसके बाद वह भी बंद हो गई। हम लोगों ने कई लोगों से मदद की गुहार लगाई मगर सोनू सूद ने ही आगे बढ़कर हमारी स्वदेश वापसी संभव कराई है।

बहराइच के रहने वाले अर्जुन रस्तोगी ने कहा कि किर्गिस्तान में पिछले 4 महीनों के दौरान हम भारी मुसीबत झेल रहे थे। वहां पढ़ाई भी नहीं हो रही थी और संक्रमण फैलने के कारण हम लोग काफी भयभीत भी थे। हमारे कई साथियों ने भी दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि सोनू सूद हमारे लिए भगवान सरीखे हैं क्योंकि उनकी मदद की वजह से ही हमारी वतन वापसी संभव हो सकी है।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना से भी खतरनाक बीमारी की दस्तक, ये लक्षण दिखे तो तुरंत मिले डाॅक्टर से

Newstrack

Newstrack

Next Story