×

तिरुपति पर कहर: देवस्थानम पर पहुंची महामारी, चपेट में 14 पुजारी

 आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के 14 पुजारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। तिरुपति देवस्थानम के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने आज मंदिर के पुजारियों, स्वास्थ्य और सतर्कता अधिकारियों के साथ बैठक की।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 July 2020 12:37 PM GMT
तिरुपति पर कहर: देवस्थानम पर पहुंची महामारी, चपेट में 14 पुजारी
X

तिरुपति आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के 14 पुजारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। तिरुपति देवस्थानम के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने आज मंदिर के पुजारियों, स्वास्थ्य और सतर्कता अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोरोना वायरस से निजात के उपायों पर चर्चा की गई है।

यह पढ़ें...कानपुर मुठभेड़ खुलासाः माफिया और पुलिस का साथ, देख हर कोई रह गया दंग

टीटीडी की आपात बैठक

इस मामले में हुई आपात बैठक के बाद बताया गया था कि एक आर्चक (सहायक पुजारी), कुछ संगीतज्ञ, सुरक्षा कर्मी संक्रमित है। तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अध्यक्ष ने कहा था कि कोविड-19 के प्रसार के बाद मंदिर को बंद कर दिया गया था और इसे 11 जून को फिर से श्रद्धालुओं लिये खोल दिया गया तथा प्रतिदिन सिर्फ 6,000 श्रद्धालुओं को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई। हर तरह से कोरोना से बचने का उपाय किया जा रहा है। फिर भी महामारी फैल रही है इसे देखते हुए टीटीडी ने यह तय किया है कि किसी भी परिस्थिति में 12,000 से अधिक श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह पढ़ें...मां-बाप रहें सावधान: बच्चों को डिजिटल क्लास से खतरा, हड्डियों पर होगा बुरा असर

200 करोड़ रुपये की आमदनी

पिछले महीने मंदिर में दर्शन को लेकर जारी हुए आदेश में कहा गया था कि सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनने होंगे और कतार में लगने से पहले सैनेटाइज करना जरूरी होगा। जब तीर्थयात्री दर्शन लाइनों में आएंगे, तो कम से कम 5-6 फीट का अंतर बनाए रखना होगा। लॉकडाउन में तिरुपति मंदिर 20 मार्च से बंद था। हर महीने औसतन 200 करोड़ रुपये का राजस्व यहां मंदिर के पास आता है। जो लॉकडाउन के बाद से बंद हो गया था।

बता दें कि आंध्र प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके 38,044 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 492 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story