लालकिले पर खतरा: खालिस्तान का झंडा फहराने की साजिश, 15 अगस्त पर हाई अलर्ट

अमेरिका में रहने वाले सिख फॉर जस्टिस के आकाओं में से एक गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने 14, 15 और 16 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले सिख को सवा लाख डालर देने की घोषणा की है।

लालकिले पर खतरा: खालिस्तान का झंडा फहराने की साजिश, 15 अगस्त पर हाई अलर्ट

लालकिले पर खतरा: खालिस्तान का झंडा फहराने की साजिश, 15 अगस्त पर हाई अलर्ट

नई दिल्ली: पंद्रह अगस्त को भारत का स्वतंत्रता दिवस है। इस दिन दिल्ली के लाल किले से देश के प्रधानमंत्री तिरंगा फहरा कर देश को संबोधित करते हैं। सुरक्षा कड़ी रहती है। इसी बीच अमेरिका में रहने वाले सिख फॉर जस्टिस के आकाओं में से एक गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने 14, 15 और 16 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले सिख को सवा लाख डालर देने की घोषणा की है। जिसके कारण भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट के बाद सुरक्षा बढ़ा दी है।

लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने की योजना

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को लेकर इंटीलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने बड़ा अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में रहने वाले सिख फॉर जस्टिस के आकाओं में से एक गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने 14, 15 और 16 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले सिख को सवा लाख डालर देने की घोषणा की है।

ये भी देखें:  आज PM मोदी भारतीय इतिहास में चौथे सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बने

भारत सरकार ने रुवतपंत सिंह पन्नू को टेरररिस्ट करार दिया है

एक वीडियो जारी करते हुए खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने कहा है कि जो 15 अगस्त को खालिस्तान का झंडा लाल किले पर फहराएगा, उसे सवा लाख दिया जाएगा।। हाल ही में गुरुवतपंत सिंह पन्नू को भारत सरकार से डिजिनेटेड टेरररिस्ट करार दिया गया।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर मुहिम चला रहा है

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर गुरुवतपंत सिंह पन्नू रेफरेंडम 2020 की मुहिम भी चला रहा है। इस वीडियो के बाद जांच एजेंसियां अलर्ट पर हैं। आपको बता दें कि रेफरेंडम 2020 को लेकर लगातार दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में लोगों को गुरुवतपंत सिंह पन्नू का ऑटोमेटिक कॉल्स आ रहा है, जिसकी जांच एनआईए कर रही है।

लालकिले पर खतरा: खालिस्तान का झंडा फहराने की साजिश, 15 अगस्त पर हाई अलर्ट

ये भी देखें:  कांपा ये बाहुबली: सता रहा एनकाउंटर का डर, ब्राह्मण होना बना वजह

दिल्ली को खालिस्तान बनाने की बात

आतंकी गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें दिल्ली को खालिस्तान बनाने की बात कही गई थी, लेकिन 15 अगस्त पर लाल किले पर झंडा फहराने वाले इस वीडियो के बाद लाल किले के आस-पास खुफिया एजेंसियां सक्रिय हैं। आईबी के अलर्ट के बाद लाल किला और आसपास भारी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App