पकड़े गए ISI एजेंट: कर रहे थे भारत की जासूसी, पाकिस्तान किये जाएंगे रवाना

राजधानी दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी एम्बेसी में काम करने वाले दो लोगों की आज गिरफ्तारी की गयी। ये दोनों असिस्टेंट वीज़ा ऑफ़िसर के तौर पर एम्बेसी में कार्यरत थे। इन्हे भारत में जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है

दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान के दो जासूसों की रंगे हाथों गिरफ्तारी की है। ये जासूस ISI के एजेंट बताये जा रहे हैं, जो पाकिस्तानी एम्बेसी में काम कर रहे थे। दिल्ली में जासूसी करते पाए जाने पर की गिरफ्तारी कर पूछताछ की गयी। ऐसे में अब इन दोनों को भारत से रवाना कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि कल इन दोनों पाकिस्तानी जासूसों को इसके देशभेज दिया जाएगा।

दिल्ली से जासूसी करते पकड़े गए पाकिस्तान हाईकमीश्न के दो अधिकारी

दरअसल, राजधानी दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी एम्बेसी में काम करने वाले दो लोगों की आज गिरफ्तारी की गयी। ये दोनों असिस्टेंट वीज़ा ऑफ़िसर के तौर पर एम्बेसी में कार्यरत थे। इन्हे भारत में जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है। बताया गया कि दोनों को जासूसी करते रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री ने बढ़ाई सरकार की मुसीबत, CM समेत 9 मिनिस्टर्स क्वारंटाइन में गए

पाकिस्तानी एम्बेसी में असिस्टेंट वीज़ा ऑफ़िसर के पद पर कार्यरत

दोनों की पहचान आबिद हुसैन और ताहिर खान नाम से हुई है। पूछताछ में पता चला की दोनों ISI के एजेंट है। भारत ने कार्रवाई करते हुए दोनों को पर्सोना-नॉन ग्रेटा घोषित किया।ऐसे में उन दोनों को भारत छोड़ना है।

भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त न होने के निर्देशः

बता दें कि पाकिस्तान के चार्ज डे अफेयर के समक्ष भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ पाकिस्तान के उच्चायोग के इन अधिकारियों की गतिविधियों के संबंध में विरोध दर्ज कराया गया है। ये भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि उसके राजनयिक मिशन का कोई भी सदस्य भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त न हो। कहा गया कि कोई भी राजनयिक स्थिति के साथ असंगत व्यवहार न करे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App