×

अभी-अभी विमान हादसा: पायलटों की मौत, देश में मचा हड़कंप

ढेंकनाल में सुबह एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। इस हादसे के बाद हड़कंप मच गया। अधिकारियों की भीड़ मौके पर पहुँच गयी। एयरक्राफ्ट में एक महिला ट्रेनी पायलट और ट्रेनर मौजूद थे। दोनों की इस हादसे में मौत हो गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 8 Jun 2020 5:31 AM GMT
अभी-अभी विमान हादसा: पायलटों की मौत, देश में मचा हड़कंप
X

भुवनेश्वर: ओडिशा में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां ढेंकनाल में सुबह एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। इस हादसे के बाद हड़कंप मच गया। अधिकारियों की भीड़ मौके पर पहुँच गयी। एयरक्राफ्ट में एक महिला ट्रेनी पायलट और ट्रेनर मौजूद थे। दोनों की इस हादसे में मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक, सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान (GATI) में बिरासल एयरस्ट्रिप पर ट्रेनिंग उड़ान भरने के तुरंत बाद एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है।

ओडिशा में ट्रेनर एयरक्रॉफ्ट क्रैश

मामला ओडिशा के ढेंकनाल का है, यहां स्थित बिरसाला में सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्था में सोमवार सुबह एक एयरक्राफ्ट ने ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी। एयरक्राफ्ट में ट्रेनर समेत महिला ट्रेनी पायलट मौजूद थे। एयरक्राफ्ट के उड़ान भरने के बाद ही उसका सम्पर्क ग्राऊंड स्टेशन से टूट गया और प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

ट्रेनर और ट्रेनी पायलट की मौत

इस घटना में ट्रेनी महिला पायलट और उसके ट्रेनर की मौत हो गयी। दोनों को हादसे के बाद बुरी तरह जख्मी होने पर कामख्यानगर अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक, मृतक ट्रेनर का नाम कैप्टन संजीव कुमार झा था, जो कि बिहार के रहने वाले थे। वहीं ट्रेनी पायलट की पहचान अनीस फातिमा की तौर पर हुई जो तमिलनाडु की निवासी थीं। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में इलाज के लिए जरुरी ये दस्तावेज, अस्पताल जाने से पहले, ले जाएं साथ

एयरक्राफ्ट का उड़ान भरने के बाद टूटा ग्राउंड स्टेशन से कनेक्शन

अभी तक विमान क्रैश के कारण पता नहीं चल सका है। हालाँकि घटना की जांच शुरू हो गई है और अधिकारी विमान क्रैश होने के सही वजह का पता लगाने की कोशिश में जुट गए हैं। माना जा रहा है कि हादसा या तो टेक्निकल दिक्कत या फिर मौसम की खराबी की वजह से हुआ है। फिलहाल जांच के बाद ही सही वजह का पता चल सकेगा।

हादसे की वजह की जांच में लगे अधिकारी

मामले में ढेंकनाल की पुलिस अधीक्षक (SP) अनुपमा जेम्स ने जानकारी दी कि सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान (GATI) से करीब 6.30 बजे एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। जिसके तुरंत बाद कंकड़भाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिरसाला हवाई पट्टी पर प्लेन क्रैश हो गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story