×

गिन-गिन कर मारे आतंकी: सेना का एक्शन अभी जारी, कुलगाम में ताबड़तोड़ गोलीबारी

घाटी में आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए सेना ऑपरेशन आल आउट चला रही है। आये दिन सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर में आतंकी ठिकानों का पता चला कर उपयुक्त कार्रवाई कर रही है।

Shivani
Published on: 10 Oct 2020 3:24 AM GMT
गिन-गिन कर मारे आतंकी: सेना का एक्शन अभी जारी, कुलगाम में ताबड़तोड़ गोलीबारी
X
आर्मी कैंप में आतंकी: बहुत बड़ा खतरा सेना पर, पाकिस्तान भी मिला साथ में

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार की सुबह मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में भारतीय सेरक्षा बलों को उस समय कामयाबी मिली, जब दो आतंकियों को मार गिराया गया। मामला कुलगाम जिले का है, जहां चिनिगम इलाके में आतंकियों को सेना ने घेर उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की तो आतंकियों ने हमला कर दिया। जवाब में सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसा दी।

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

दरअसल, घाटी में आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए सेना ऑपरेशन आल आउट चला रही है। आये दिन सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर कश्मीर में आतंकी ठिकानों का पता चला कर उपयुक्त कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में शनिवार को सुबह आतंकियों के कुलगाम जिले में छिपे होने का पता चला तो सेना, पुलिसबल और सीआरपीएफ ने जिले में सर्च ऑपरेशन चलाया।

दो आतंकियों की मौत, एनकाउंटर जारी

पता चला कि जिले के चिनिगम इलाके में 4 आतंकी छिपे हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। इस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की। दोनों तरफ से हुई मुठभेड़ में दो दहशतगर्दों की मौत हो गयी। सूत्रों के मुताबिक, दोनों आतंकवादियों के शव मुठभेड़ स्थल के पास पड़े देखे गए। हालांकि शवों को फ़िलहाल बरामद नहीं किया जा सका क्योंकि मुठभेड़ अभी भी जारी थी।

ये भी पढ़ें- आतंकियों की भर्ती: शुरू हुई ऑनलाइन प्रक्रिया, पाकिस्तान से रची जा रही साजिश

कश्मीर में तकरीबन 189 आतंकियों की मौत

गौरतलब है कि इस साल अब तक कश्मीर से तकरीबन 189 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया है। इनमे से लगभग 28 आतंकी कमांडर थे। वहीं आतंकियों के इशारों पर काम करने वाले 100 से ज्यादा ओजीडब्ल्यू की भी घाटी से गिरफ्तारी कर सुरक्षाबलों ने आतंक पर लगाम लगाई और कामयाबी हासिल की।

terrorists

सोशल मीडिया के जरिये घाटी के युवाओं की आतंकी भर्ती

आतंक विरोधी अभियान की सफलता से पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है। दवा किया जा रहा है कि कश्मीर में बेहद कम आतंकी बचे हैं, घुसपैठ की कोशिशें नाकाम हो रही हैं। इसीलिए पाकिस्तान सोशल मीडिया के जरिये घाटी में बसे युवाओं की ही भर्ती आतंकी के तौर पर करने की कोशिश में हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story