×

दिल्ली मेट्रोः यहां मची कोरोना से त्राहि त्राहि, DRDO में भी इतने ही चपेट में

पूरे देश में कोरोना का असर बढ़ता ही जा रहा है। देश के कई राज्यों में तो हालत काफी ज्यादा बत्तर होती जा रही है।

Roshni Khan
Published on: 5 Jun 2020 8:15 AM GMT
दिल्ली मेट्रोः यहां मची कोरोना से त्राहि त्राहि, DRDO में भी इतने ही चपेट में
X

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना का असर बढ़ता ही जा रहा है। देश के कई राज्यों में तो हालत काफी ज्यादा बत्तर होती जा रही है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी के बहुत से ऑफिस कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। तो अब वहीं दिल्ली मेट्रो के कई कर्मचारी भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। Delhi Metro Rail Corporation (DMRC) के मुताबिक, उनके 20 कर्मचारियों को कोरोना वायरस हुआ है।

ये भी पढ़ें:राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, अब तक 8 विधायकों ने दिया इस्तीफा

दिल्ली मेट्रो की तरफ से आए बयान बताया गया है कि उनके 20 कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। इन सभी को कोरोना के कम लक्षण हैं, ऐसे में इनमें लगातार सुधार हो रहा है। वहीं दिल्ली मेट्रो के अलावा शुक्रवार को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में भी एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके तुरंत ही एक फ्लोर को बंद कर सैनिटाइज किया जा रहा है।

DMRC ने दिए ये बयान

DMRC ने बताया कि हम लगातार वापसी की तैयारी कर रहे हैं, इसी तैयारी में हमारे कुछ साथी वायरस की चपेट में आ गए हैं। जिस तरह देश आज इस बीमारी से लड़ रहा है, वैसे ही हम भी लड़ रहे हैं।

सबसे खास बात तो ये है कि दिल्ली मेट्रो देश में लॉकडाउन होने के बाद तुरंत ही बंद हो गई थी। 24 मार्च के बाद से मेट्रो नहीं चली है और न तय हुआ की अब दुबारा कब चलेगी।

वहीं 1 जून से देश में अनलॉक 1 शुरू हुआ है जिसके अंदर बहुत सी नई नीति जारी की गई है, जिसके मुताबिक दिल्ली मेट्रो, ट्रेन और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर जुलाई के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:सफर ट्रेन का, किराया हवाई जहाज से अधिक, जानिए क्या है पूरा माजरा

आपको बता दें कि अभी तक राजधानी में कई बड़े ऑफिस कोरोना की चपेट में आ चुके है। अबतक कोरोना वायरस की चपेट में उपराज्यपाल का ऑफिस, रेलवे मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय आ चुका है।

वहीं राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 25 हजार के पार हो गई है, जबकि 650 लोगों की मौत हो गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story