×

नासिक: बस और ऑटो के बीच हुए भिड़ंत में अब तक 25 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में मालेगांव के पास मंगलवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। यहां महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम (रोडवेज) की एक बस ने एक ऑटो को टक्कर मार दी, जिसके चलते दोनों गाड़ियां सड़क किनारे स्थित कुएं में जा गिरी।

Shreya
Published on: 29 Jan 2020 3:20 AM GMT
नासिक: बस और ऑटो के बीच हुए भिड़ंत में अब तक 25 लोगों की मौत
X
नासिक: बस और ऑटो के बीच हुए भिड़ंत में अब तक 25 लोगों की मौत

नासिक: महाराष्ट्र में मालेगांव के पास मंगलवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। यहां महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम (रोडवेज) की एक बस ने एक ऑटो को टक्कर मार दी, जिसके चलते दोनों गाड़ियां सड़क किनारे स्थित कुएं में जा गिरी। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तकरीबन 30 लोग घायल हैं। बस नासिक से धुले जा रही थी।

दोनों गाड़ियों में भीषण टक्कर

पुलिस के मुताबिक, दोनों वाहनों में टक्कर होने के बाद दोनों गाड़ियां कुएं में जा गिरीं। ये हादसा मालेगांव-देओला सड़क पर मेशी फाटा पर शाम करीब चार बजे हुआ। हादसे में अधिकतर बस की सवारियां घायल हुई हैं।

मृतकों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल

अधिकारी ने बताया कि मरने वाले लोगों में दोनों वाहनों के यात्री शामिल हैं। हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई। अधिकारी के मुताबिक, मरने वालों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि बस ऑटो को घसीटती हुए कुएं में ले गई। दोनों वाहन कुएं में जा गिरे।

यह भी पढ़ें: भूंकप के तेज झटके से हिला ये देश, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 7.7, अलर्ट जारी

कुएं से अब तक 25 शवों को निकाला गया बाहर

नासिक ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक आरती सिंह ने बताया कि, कुएं में अब तक 25 शवों को बाहर निकाला गया है और घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि हम पम्पों की मद्द से कुएं से पानी निकाल रहे हैं ताकि ये देखा जा सके कि क्या अभी भी और यात्री कीचड़ में फंसे हुए हैं?

अचानक ऑटो रिक्शा सामने आने से बस ने खोया नियंत्रण- यात्री

बस में सवार यात्रियों के मुताबिक बस के सामने अचानक एक ऑटो रिक्शा आ गया था। उसे बचाने की कोशिश में ड्रायवर ने निंयत्रण खो दिया और बस कुएं में गिर गई। इसके साथ ही ऑटो रिक्शा भी कुएं में गिर गया। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोग और प्रशासन की टीम लोगों को निकालने में जुटी है। बस मालेगांव से नासिक जा रही थी।

यह भी पढ़ें: राशिफल 29 जनवरी: इन 4 राशियों पर बरसेगी मां सरस्वती की कृपा,जानें बाकी का हाल

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बस को कुएं से बाहर निकाल लिया गया है। इस बीच एमएसआरटीसी ने देर शाम एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस घटना के लिए पहली नजर में चालक की गलती लगती है।

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

वहीं परिवहन मंत्री और एमएसआरटीसी के अध्यक्ष अनिल परब ने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने ये भी ऐलान किया है कि घायलों के इलाज का पूरा खर्च एमएसआरटीसी उठाएगा। इसके अलावा राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशालय ने देर रात किये ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रशासन को हादसे में घायल लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: जब देंगे ऐसा उपहार, संबंधों में पड़ेगा दरार, नौकरी में रुकेगा प्रमोशन, जानिए क्यों

Shreya

Shreya

Next Story