×

मंदिर में कोरोना ग्रहण: कपाट खुलते ही 299 लोग संक्रमित, मचा हड़कंप

केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर को सलाना की तरह तीर्थाटन हेतु श्रद्धालु के लिए खोला गया था। यह मंदिर पिछले महीने ही खोला गया था। मंदिर खुलने बाद से यहां पर काफी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 2:35 PM GMT
मंदिर में कोरोना ग्रहण: कपाट खुलते ही 299 लोग संक्रमित, मचा हड़कंप
X
मंदिर में कोरोना ग्रहण: कपाट खुलते ही 299 लोग संक्रमित, मचा हड़कंप photos (social media)

केरल : केरल का एक प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर है जहां कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि यह मंदिर अगले महीने ही खोला गया है। इस मंदिर में अब तक कोरोना से संक्रमित 299 मामले आ चुके हैं। इनमें से 51 श्रद्धालु है 245 लोग यहां के कर्मचारी है। इसके साथ 3 अन्य लोग है। केरल में भगवान अय्यप्पा का मंदिर स्थित है।

पिछले महीने ही खोला गया था यह मंदिर

आपको बता दें कि केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर को सलाना की तरह तीर्थाटन हेतु श्रद्धालु के लिए खोला गया था। यह मंदिर पिछले महीने ही खोला गया था। मंदिर खुलने बाद से यहां पर काफी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इसके साथ यहां के अधिकारीयों आर टी पीसीआर जांच को करवाने की सलाह दी गयी है।

स्वास्थ मंत्री ने कही यह बात

केरल के स्वास्थ मंत्री के के शैलजा ने कहा था कि इस समय पत्तनमत्तिट्टा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में 31 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इसके साथ वहीं पास के कोट्ट्यम जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 11 फीसदी नजर आ रही है। यहां के स्वास्थ मंत्री ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारीयों को आर टी - पीसीआर जांच करानी चाहिए।

ये भी पढ़ें : प्रणब मुखर्जी की किताब ‘द प्रेसिडेंशियल ईयर्स’ की छपाई रुकी, बेटे ने कही ये बात

ड्यूटी पर तैनात अधिकारीयों को करानी पड़ेगी यह जांच

केरल की स्वास्थ मंत्री ने कहा है सभी श्रद्धालु और ड्यूटी पर तैनात अधिकारी जो लोग 26 दिसंबर को इस मंदिर में होने वाली मंडल पूजा में सबरीमाला पहुंचेंगे उन सभी को अपनी जांच कराना अनिवार्य होगा। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण का असर फिर से तेज होता नजर दिख रहा है। आपको बता दें कि श्रद्धालुओं से कोविड 19 के दिशा निर्देशों मानने की अपील की गई है।

ये भी पढ़ें : केजरीवाल की घोषणा से सोशल मीडिया पर छाए योगी, ट्रेंड हुआ #UPKiShaanYogiJi

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story