×

पुलिस ने किया ऐसा कामः महामहिम ने बुला लिया राष्ट्रपति भवन, जानें क्या है वजह

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है रोज नए नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना संकट में कोरोना वॉरियर्स के रुप में काम करने वाले दिल्ली के तीन पुलिसकर्मियों को आज शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया जाएगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 Aug 2020 4:31 AM GMT
पुलिस ने किया ऐसा कामः महामहिम ने बुला लिया राष्ट्रपति भवन, जानें क्या है वजह
X
राष्ट्रपति भवन में आज दिल्ली पुलिस के 3 कोरोना वॉरियर्स होंगे सम्मानित

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है रोज नए नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना संकट में कोरोना वॉरियर्स के रुप में काम करने वाले दिल्ली के तीन पुलिसकर्मियों को आज शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया जाएगा। तीन पुलिसकर्मियों में से एक महिला सब इंस्पेक्टर हैं जबकि दो हेड कांस्टेबल हैं।

'कोरोना वॉरियर' को सम्मान

राष्ट्रपति भवन में 3 दिल्ली पुलिस कर्मियों को 'कोरोना वॉरियर' के रूप में उनके काम की पहचान देने के लिए आमंत्रित किया गया है। खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली पुलिस के तीन कर्मियों को पर्सनली तौर पर न्‍योता भेजा है। इन कोरोना वॉरियर पुलिस कर्मियों के नाम हैं एसआई सुनीता मान, जो दिल्ली के एक लोकल पुलिस स्टेशन मैदान गरी के नंबर डी -3215 में तैनात हैं। हेड कांस्टेबल मनीष कुमार, जो द्वारका डिस्ट्रिक्ट के नंबर 243 / कॉम में तैनात हैं।जबकि हेड कांस्टेबल जितेन्द्र रोहिणी जिले के पीएस कंझावला नं 645 / RD पुलिस स्टेशन पर तैनात हैं।

यह पढ़ें...देश को कोरोना के प्रभाव से बाहर निकालना हमारी प्राथमिकता, हमें आत्मनिर्भर बनना ही होगा: पीएम मोदी

si sunita maan

एसआई सुनीता

एसआई सुनीता मान इस कठिन समय में महिलाओं के बीच जाकर कोरोना के बचाव के उपाय बताती हैं। अपनी ड्यूटी के साथ-साथ वे जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित करती हैं। टेस्टिंग के दौरान सुनीता सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा दयाभाव भी दिखाती हैं। उनका मानना कि मुश्किल वक्त में दयालुता भी एक सामाजिक जिम्मेदारी है। चौबीसों घंटे फ्रंटलाइन कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रही हैं और उन्हें सीओवीआईडी -19 के प्रसारण के संभावित खतरों का भी सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके सुनीता जनता के साथ उच्च पेशेवर तरीके से बातचीत करती हैं और उनमें जागरूकता पैदा करती हैं।

हेड कांस्टेबल जितेंद्र

हेड कांस्टेबल जितेंद्र ने गरीब जनता और प्रवासी श्रमिकों के बीच भोजन के पैकेट के वितरण में असाधारण कर्तव्यों का पालन किया है। विपरीत परिस्थितियों में, उन्होंने लॉकडाउन के दौरान फंसे छात्रों, पर्यटकों और प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए अथक प्रयास किया था।

यह पढ़ें...सुशांत का ब्रेकअप: एक्स गर्लफ्रेंड के घर की भरते थे EMI, अंकिता ने बताई सच्चाई

 Head Constable Manish Kumar

हेड कांस्टेबल मनीष कुमार

लॉकडाउन के दौरान मनीष ने सराहनीय काम किया। उन्होंने जरूरतमंद लोगों के लिए सामुदायिक रसोई चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जो डीसीपी/द्वारका जिले के कार्यालय परिसर से चल रहा था। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने लगभग 800 जरूरतमंद लोगों को सामुदायिक रसोई से दैनिक आधार पर भोजन उपलब्ध कराया।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story