×

आतंकियों के मौत का दिन: सुरक्षबलों ने बिछा दीं लाशें ही लाशें, अब तक 38 आतंकी ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षबलों को एक बार फिर बड़ी सफलता हुई है। सोमवार को सुबह ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इन आतंकियों के पास से एक एके राइफल और दो पिस्‍तौल बरामद हुई है।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Jun 2020 4:46 AM GMT
आतंकियों के मौत का दिन: सुरक्षबलों ने बिछा दीं लाशें ही लाशें, अब तक 38 आतंकी ढेर
X

श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षबलों को एक बार फिर बड़ी सफलता हुई है। सोमवार को सुबह ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इन आतंकियों के पास से एक एके राइफल और दो पिस्‍तौल बरामद हुई है। यह किसी आतंकवादी ग्रुप से संबंधिक हैं इसकी पहचान नहीं हो पाई है।

सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले में मार गिराया है। जिले खुलचोहर इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है औरसर्च अभियान जारी है।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने गुप्‍त सूचना मिसने के बाद खुलचोहर इलाके में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें...चीन की बड़ी साजिश: नहीं रोका निर्माण का काम, भारतीय इलाके में भी घुसपैठ

सुरक्षाबलों ने कार्रवाई में तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। आतंकवादियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। सेना पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। माना जा रहा है कि कुछ और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। दक्षिणी कश्मीर में इस महीने 13वीं मुठभेड़ हुई है। इस महीने 38 आतंकियों का सफाया हुआ है।

यह भी पढ़ें...बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, 20 लोगों की मौत, चारों तरफ पानी ही पानी

आतंकी भर्ती करने वाली महिला गरिफ्तार

इससे पहले कश्मीर में मारे गए एक आतंकवादी की मां को राइफल के साथ फोटो खिंचवाने और लोगों को आतंकवादी समूह में भर्ती करने के लिए गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा पुलिस ने कुलगाम में सक्रिय एक आतंकवादी की बहन को भी आतंकियों की भर्ती करने के लिए गिफ्तार किया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया कि आतंकवादी अब्बास शेख की बहन और मारे जा चुके आतकंवादी तौसीफ की मां नसीमा बानो को गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक)अधिनियम के तहत 20 जून को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें...इन राज्यों में लॉकडाउन : जानें कहां-कितने दिन की पाबंदी…

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि महिला(बानो) युवाओं को आतंकवादी रैंक में भर्ती करने में शामिल थी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला की एक तस्वीर जिसमें वह अपने बेटे के साथ एक हथियार चलाते हुए नजर आ रही है, अपने आप सब कुछ कह देती है। उस वक्त उसका बेटा सक्रिय आतंकवादी था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story