दिल्ली के बाद अब कोरोना ने यहा डाला डेरा, 24 घंटे में 311 पुलिसकर्मी संक्रमित, 5 की मौत

भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। रोज बड़ी संख्या में नये केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा भी तेजी के साथ बढ़ता ही जा रहा है।

Published by Aditya Mishra Published: September 14, 2020 | 6:06 pm
Modified: September 14, 2020 | 6:07 pm
Corona

कोरोना की जांच करते डॉक्टर की फोटो(सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। रोज बड़ी संख्या में नये केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा भी तेजी के साथ बढ़ता ही जा रहा है।

दिल्ली में बीच में कोरोना की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई थी लेकिन फिर यहां पर मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ने लगी है। इसी तरह महाराष्ट्र में भी कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं।

छह महीने बाद भी मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। महज 24 घंटे में महाराष्ट्र पुलिस के 311 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं जबकि पांच की मौत हो गई है।

Corona
कोरोना की जांच करते डॉक्टर की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें:Parveen Babi A Life: इन पर लिखी किताब, पत्रकार करिश्मा ने खोले कई राज़

महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को बताया कि बीते 24 घंटे में कुल 22 हजार 543 कोरोना के केस पाए गये हैं। वहीं, इस महामारी से 416 लोगों की जान चली गई गई है। बीते 24 घंटे में कुल 11549 लोगों को स्वस्थ होने के उपरांत अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक यहां कुल 52 लाख 53 हजार 676 नमूनों की जांच की गई है। जिसमें से 10 लाख 60 हजार 308 सैंपल पॉजिटिव पाए गये हैं।

उधर महाराष्ट्र पुलिस में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,385 हो गई है। जिसमें 15,521 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो चुके हैं और 194 पुलिसकर्मियों की डेथ हो चुकी है।

उमर खालिद गिरफ्तारः छात्र नेता पर दिल्ली हिंसा में लगे हैं संगीन आरोप

ये सांसद आए कोरोना की चपेट में

उधर बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, कर्नाटक से बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिस वजह से वो सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

वहीं इनके अलावा सुखबीर सिंह, प्रताप राव जाधव, जनार्दन सिंह, हनुमान बेनीवाल, सेल्‍वम जी, प्रताप राव पाटिल, रामशंकर कठेरिया, सत्‍यपाल सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इस बीच सांसद हनुमान बेनिवाल ने कहा कि उनकी रिपोर्ट कहीं पर निगेटिव आ रही है तो कहीं पॉजिटिव। ऐसे में वो किस रिपोर्ट को सही मानें।

Maharashtra Police
महाराष्ट्र पुलिस की फोटो(सोशल मीडिया)

गाइडलाइन का करना होगा पालन

बता दें कि इस बार कोरोना वायरस महामारी के चलते संसद में पहले की अपेक्षा अब सबकुछ बदला-बदला सा नजर आएगा। संसद में मानसून सत्र के दौरान सांसदों को कोरोना के दिशा-निर्देशों यानी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें:IPL 2020: पहली बार खेलता दिखेगा ये खिलाड़ी, अली खान हैं तैयार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App