जारी हुई कोरोना लिस्ट: कहां कितनी मौत-कितने संक्रमित, देखें रिपोर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, रविवार को कोरोना वायरस के मामलों ने 3 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। अब तक 3,374 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, रविवार को कोरोना वायरस के मामलों ने 3 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। अब तक 3,374 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 77 लोगों की इस जानलेवा वायरस के चलते मौत हो चुकी है।

भारत में इस वक्त 3,030 हैं एक्टिव केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, इन मरीजों में से 266 लोग रिकवर हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और एक अन्य व्यक्ति दूसरे देश चला गया है। इसकी के साथ ही भारत में एक्टिव केसेस 3,030 हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह करीब 9 बजे तक के आंकड़ों में दो लोगों की मौत के बारे में बताया है। एक मौत कर्नाटक जबकि तमिलनाडु में दूसरी मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: अस्पताल में ऐसा खौफ: कोरोना मरीज तीसरी मंजिल से कूदा, नहीं आई है रिपोर्ट

महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे अधिक 24 मौत

आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में मौतें हुई हैं। वहां पर अब तक 24 मौत हो गई है। वहीं गुजरात में 10 मौत, तेलंगाना में 7, दिल्ली में 6 मौत, मध्य प्रदेश में 6 और पंजाब मे 5 मौत हुई है। इसके अलावा कर्नाटक में 4 लोगों की मौत, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में 3-3 लोगों की, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और केरल में 2-2 लोगों की, आंध्र प्रदेश, बिहार और हिमाचल प्रदेश में 1-1 की मौत कोरोना की वजह से हुई है।

यह भी पढ़ें: यहां लॉकडाउन की उड़ाई जा रही धज्जियां, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना के मामले

वहीं अगर कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या देखी जाए तो देश में संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 490 मामले, तमिलनाडु में 485 और दिल्ली में 445 मामले सामने आए हैं। वहीं केरल में 306, तेलंगाना में 269 और उत्तर प्रदेश में 227 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। राजस्थान में अब तक 200, आंध्र प्रदेश में 161, कर्नाटक में 144, गुजरात में 105 और मध्य प्रदेश में 104 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से 92 मामले, पश्चिम बंगाल से 92 मामले, पश्चिम बंगाल से 69, पंजाब से 57 मामले, और हरियाणा से 49 मामले सामने आ चुके हैं।

इन राज्यों कितनी है संख्या

बिहार में 30, असम में 24, उत्तराखंड में 22, ओडिशा में 20, चंडीगढ़ में 18 और लद्दाख में 14 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह से 10 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 9 लोग, गोवा में 7, हिमाचल प्रदेश से 6 और पुडुचेरी में 5 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। झारखंड और मणिपुर में 2-2 लोगों में जबकि मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में 1-1 मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में यहां खराब हुई हवा की सेहत, किसी भी पल बिगड़ सकते हैं हालात

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App