यहां लॉकडाउन की उड़ाई जा रही धज्जियां, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

बागपत जिले में लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन नही किया जा रहा है । बागपत जिले की बढ़ौत सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ जमा हो रही है और जिले में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर भी राशन लेने के लिए लोगों  का हुजूम जमा हो रहा है ।

Published by SK Gautam Published: April 5, 2020 | 1:19 pm
Modified: April 5, 2020 | 1:28 pm

बागपत: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर है जिसकी चपेट में आकर लोगो की मौत हो रही है और हिंदुस्तान में भी कोरोना वायरस का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश मे 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर लगातार लोगों से अपील कर रहे है कि घातक बीमारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखें और अपने घरों में ही रहें ।

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर भारी भीड़

बागपत जिले में लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन नही किया जा रहा है । बागपत जिले की बढ़ौत सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ जमा हो रही है और जिले में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर भी राशन लेने के लिए लोगों  का हुजूम जमा हो रहा है । आपको दिखाते हैं किस तरह बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग के लोग कैसे लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं और प्रशासन चैन की नींद सोता हुआ नजर आ रहा है ।

आपको बता दें  कि दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। 24 मार्च से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। उन्होंने देश की जनता से अपील करते हुए कहा था कि लोग शोसल डिस्टेंस बनाये रखे, कोई भी अपने घरों से बाहर न निकले ताकि लोगो को कोरोना वायरस बीमारी से बचाया जा सके।

ये भी देखें: जलील हरकत: थूक लगाकर बिक रहे फल-सब्जी, पकड़े गए शेरू मियां

लेकिन यूपी के बागपत जिले में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही कर रहे है तश्वीरों में आप भी देश सकते है कि कस्बा बडौत की सब्जी मंडी ओर बाजारों में लोगो की भीड़ लगी हुई है और एक दुकानदार तो भारी मात्रा में पॉलीथिन की भी बिक्री कर रहा है।

इतना ही नही दूसरी तश्वीर कोतवाली बागपत इलाके की है जहां क्षेत्र के पुराना कस्बे में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन लेने के लिए लोगो की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है और इस दौरान शोसल डिस्टेंस का भी ध्यान नही रखा जा रहा है । ना ही लोगो ने मास्क का प्रयोग किया हुआ है ।

जिले में लॉकडाउन का नहीं दिख रहा है असर

जिले की सड़कों को देखकर तो ऐसा लग रहा है कि जैसे बागपत जिले में लॉकडाउन ही नही लगा है क्योंकि सड़को पर वाहनों का आवागमन पहले की तरह ही है और जिले के अधिकारी भी लॉकडाउन का पालन नही करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात तो कहते है लेकिन अभी तक किसी के भी खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नही की गई है ।

ये भी देखें: यहां जारी कोरोना का कहर: स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वाले इलाके से 10 नए केस

फिलहाल एडीएम अमित कुमार सिंह ( अपर जिलाधिकारी, बागपत )  का कहना है कि मामले की जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी । साथ ही उन्होंने इस बात की जानकारी होने के बाद बागपत की जनता से मीडिया के माध्यम से अपील भी की है कि सभी लोग अपने अपने घरों में रहे, घरों से बाहर न निकले और अतिआवश्यक वस्तु की यदि आवश्यकता हो तो दुकानदारों के न पर सूचना कर सामान की होम डिलीवरी ही ले ।

र्रिपोर्ट- पारस जैन