यहां जारी कोरोना का कहर: स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वाले इलाके से 10 नए केस

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढती जा रही है। सबसे बड़ी बात मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आ रहे हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 5 April 2020 7:27 AM GMT
यहां जारी कोरोना का कहर: स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वाले इलाके से 10 नए केस
X

पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढती जा रही है। सबसे बड़ी बात मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मामले उसी इंदौर से सामने आ रहे हैं जहां अभी कुछ ही दिनों पहले स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला हुआ था। जिस इलाके में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला हुआ था उस इलाके से अब 10 नए कोरोना के मरीज पाए गए हैं। ऐसे में इलाके में हडकंप मचा हुआ है।

सामने आए 10 नए मामले

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अब बढ़ कर 181 हो गई है। मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा केस इंदौर में पाए गए हैं। इंदौर में हाल ही में 10 नए मामले सामने आए हैं। सबसे बड़ी बात कि जो नए मामले सामने आए हैं उनमें से किसी की भी कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन पर ताबड़तोड़ एक्शन शुरू, यहां गिरफ्तार किए गए 78 हजार लोग

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से अबतक कुल 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया कि शनिवार को जिले से भेजे गए सैंपल में से 16 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमें से 10 मामले उसी टाट पट्टी बाखल इलाके के हैं जहां स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला हुआ था।

इंदौर में कोरोना के 128 मामले

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़ जो नए 10 मामले सामने आए हैं उनमें से 5 पुरुष व 5 महिलायें हैं। विभाग ने बताया कि इन सभी मरीजों की उम्र 29 से 60 वर्ष के बीच की है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नए बुलेटिन के अनुसार इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 128 तक पहुंच गई है।​

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में एक्ट्रेस सड़क हादसे का हुई शिकार, नियम तोड़ना पड़ा भारी

इंदौर में कोरोना पॉजिटिव आंकड़ा सबसे ज्यादा है। भोपाल में 17 कोरोना पॉजिटिव, जिसमें स्वास्थ विभाग के 2 आईएएस समेत 3 अफसर, एक पुलिस जवान और 4 जमाती शामिल हैं।

पूरी दुनिया में जारी कोरोना का कहर

ज्ञात हो कि पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। देश में आए दिन किसी न किसी इलाके से कोरोना के मरीजों का मामला सामने आटा रहता है। इसलिए देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या अब बढ़ कर 33,78 पहुँच गई है। जबकि इस जानलेवा वायरस से अब तक देश में 77 लोगों की जान जा चुकी है।

ये भी पढ़ें- 70 फीसदी हिस्सा कोरोना से रहा दूर, जबकि दुनिया में है कोहराम

वहीं अगर पूरे विश्व की बात करें तो पूरी दुनिया में इस वायरस से 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इस महामारी से अब तक 64 हजार से ज्यादा लोगों को की जान जा चुकी है। लेकिन सबसे बड़ी बात ये है की अभी तक दुनिया का कोई भी देश इस वायरस का काट नहीं बना पाया है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story