लॉकडाउन पर ताबड़तोड़ एक्शन शुरू, यहां गिरफ्तार किए गए 78 हजार लोग

तमिलनाडु में लॉकडाउन तोड़ने पर 78,837 लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। लॉकडाउन तोड़ने के लिए 78,707 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

नई दिल्ली: कोरोना ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले रखा है। वहीं कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन करने का एलान किया गया था। जिसके बाद लोगों से अपील की गई थी कि इस दौरान अपने घरों में ही रहें और घर से बाहर न जाएं। देश में कई जगह लोग लॉकडाउन का सख्ती से पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो घर से बाहर जाने में बाज नहीं आ रहे।

लॉकडाउन तोड़ने के लिए 78,837 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

वहीं ऐसे लोगों पर सख्त रवैया अपनाते हुए तमिलनाडु में 78 हजार से भी ज्यादा लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। तमिलनाडु में लॉकडाउन तोड़ने पर 78,837 लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। लॉकडाउन तोड़ने के लिए 78,707 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है, जबकि 59,868 वाहनों को जब्त किया गया है। इसके अलावा लॉकडाउन तोड़ने के लिए अब तक 71,204 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: दरवाजे पर खड़े साहब इंतजार कर रहे कोरोना का, आप तो नहीं है इनमें शामिल

अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित

बता दें कि देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 77 लोगों की मौतें हो चुकी है। वहीं इन मरीजों में 266 लोग अब तक रिकवर हो चुके हैं।

आंध्र प्रदेश में पिछले 12 घंटे में कोरोना के 34 नए केसेस

इस बीच आंध्र प्रदेश में पिछले 12 घंटे में कोरोना के 34 नए केसेस सामने आए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा मामले कर्नूल से सामने आए हैं। अब तक कर्नूल में 27 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ ही आंध्र प्रदेश में कोरोना के कुल मामले की संख्या 226 तक पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें: गंगा के लिए वरदान बना लॉकडाउन, पानी हो गया काफी निर्मल

लखनऊ में कोरोना से 16 लोग पॉजिटिव

वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना से 16 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। लखनऊ के केजीएमयू में 16 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 15 जमात से जुड़े लोग हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ यहां कुल मरीजों की संख्या 15 हो गई है।

दिल्ली में दो और नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना की पुष्टि

इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सरकारी अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो और नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे पहले इसी हॉस्पिटल के एक डॉक्टर समेत चार मेडिकल स्टाफ में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। दरअसल, सबसे पहले इस हॉस्पिटल के एक डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना: अमेरिका ने भारत से मांगी मदद, ट्रंप ने मोदी से फोन पर लगाई ये गुहार

जानकारी के मुताबिक डॉक्टर के भाई UK गए थे, जिनसे ये संक्रमण हुआ। इस मामले के बाद अब तक अब तक करीब 47 लोगों के जांच के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं। अब तक हॉस्पिटल के 6 मेडिकल स्टाफ कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं।

ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने पर पासपोर्ट किए जाएंगे जब्त

वहीं अगर पंजाब की बात की जाए तो राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि जो लोग अपनी ट्रैवल हिस्ट्री को छिपाएंगे, उनके पासपोर्ट जब्त किए जाएंगे। बता दें कि पंजाब में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं। जिसको देखते हुए सरकार ने ये सख्त रूख अपनाया है। प्रदेश में कोरोना वायरस के 9 ताजा मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यहां कुल मरीजों की संख्या 66 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: नहीं देखी होगी ऐसी देश भक्ति, खाना खाते हुए इंदौर TI की फोटो वायरल