Corona से यहां 35 साल के युवक ने दम तोड़ा, देश में सबसे कम उम्र में मौत का मामला

ध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से दूसरी मौत सामने आई है । इंदौर में 35 साल के एक युवक की मौत हो गई। इस युवक की जांच पॉजिटिव आई थी जिसके बाद इसका इलाज चल रहा था। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 2 हो गया।

Published by suman Published: March 26, 2020 | 8:57 pm

इंदौर मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से दूसरी मौत सामने आई है । इंदौर में 35 साल के एक युवक की मौत हो गई। इस युवक की जांच पॉजिटिव आई थी जिसके बाद इसका इलाज चल रहा था। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 2 हो गया। इससे पहले उज्जैन में 65 साल की एक महिला की मौत हुई थी। जांच में उसका सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उसका इलाज चल रहा था।

यह पढ़ें…Corona:शिक्षकों के तबादले पर योगी सरकार का नया आदेश, क्या बढ़ जाएंगी मुश्किलें?

इससे पहले इंदौर के एमवाई अस्पताल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 65 साल की महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था।वह मूल रूप से उज्जैन की रहने वाली थी। यह प्रदेश में किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत का पहला मामला था। उसके बाद इंदौर के एक युवक की मौत की खबर सामने आई है। हालांकि कोरोना वायरस की चपेट में युवा वर्ग के लोगों की मौत काफी विरले है लेकिन इंदौर में जिस युवक की मौत हुई वह महज 35 साल का बताया जा रहा है। जांच में उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। इससे पहले पटना में भी एक युवक की मौत हुई थी जिसकी उम्र 38 साल की थी।

बता दें, मध्य प्रदेश मे कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या में बीते 24 घंटों में पांच का इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 20 पर पहुंच गया, जिसमें से दो की मौत हो चुकी है।राज्य में बीते दो दिनों में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर दो गुना हो गई है। पूरे राज्य में मंगलवार को जहां नौ लोग संक्रमित थे, वहीं बुधवार रात तक यह आंकड़ा 20 पर पहुंच गया। इंदौर में पांच नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस तरह इंदौर में संक्रमितों की संख्या नौ हो गई है। उज्जैन में कोविड-19 से संक्रमित पाई गई महिला की मौत हो चुकी है। उसके बाद इंदौर में एक युवक की मौत हो गई।

यह पढ़ें…लॉकडाउन: सभी मोहल्लों में नहीं पहुंची डिलीवरी वैन, दोगुने दामों में बिका सामान

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में अब तक 20 लोग संक्रमित पाए गए है।  इनमें नौ इंदौर, छह  जबलपुर, दो भोपाल और ग्वालियर, शिवपुरी व उज्जैन में एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। विभाग ने बताया है कि, इंदौर में जो नए मरीज पाए गए है, उनमें से कुछ 35 से 40 वर्ष की आयु के भी हैं और उनका विदेश आना-जाना नहीं हुआ है। वे सामूहिक समारोह विवाह आदि में जाने के साथ देश के अन्य हिस्सों में घूमने गए थे। इंदौर में नए मरीजों के मिलने के बाद खास एहतियात बरती जा रही है। जिन इलाकों में नए मरीज पाए गए है, उन्हें कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है और तीन किलो मीटर की परिधि में आने वाले लोगों की जाचं कराई जाएगी।