पंजाब सरकार की नई चुनौती: सिख श्रद्धालुओं ने दिया झटका, 38 कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे में पंजाब से आये कई सिख श्रद्धालु लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गए थे। उनकी पंजाब वापसी को लेकर मांग उठ रही थी,जिसके बाद दोनों राज्यों के प्रयास से बुधवार शाम तक 64 बसों में करीब 2293 श्रद्धालुओं को वापस पंजाब लाया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 30 April 2020 3:03 AM GMT
पंजाब सरकार की नई चुनौती: सिख श्रद्धालुओं ने दिया झटका, 38 कोरोना पॉजिटिव
X

चंडीगढ़: महाराष्ट्र के नांदेड़ के श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे में फंसे पंजाब के सिख श्रद्धालु पंजाब आते ही राज्य के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं। बुधवार को 64 बसों में करीब 2293 श्रद्धालु पंजाब पहुंचे, जब इनकी कोरोना जांच हुई तो प्रशासन के होश उड़ गए। 38 सिख श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए गए, वहीं अभी नांदेड़ से लौटे कई लोगों की स्क्रीनिंग होनी बाकी है।

नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे में फंसे पंजाब के सिख श्रद्धालु

दरअसल, महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे में पंजाब से आये कई सिख श्रद्धालु लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गए थे। उनकी पंजाब वापसी को लेकर मांग उठ रही थी,जिसके बाद दोनों राज्यों के प्रयास से बुधवार शाम तक 64 बसों में करीब 2293 श्रद्धालुओं को वापस पंजाब लाया गया।

इनकी जांच की गयी तो 38 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अभी भी नांदेड़ से लौटे कई लोगों की स्क्रीनिंग होनी बाकी है। स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि नांदेड़ से लौटे इन श्रद्धालुओं में से कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

पहले भी श्रद्धालु हो चुके संक्रमित

गौरतलब है कि इससे पहले 27 अप्रैल को 80 बसों के जत्थे से करीब 3200 श्रद्धालु पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचे थे। जिसमें 5 श्रद्धालु पॉजिटिव पाए गए थे।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउन में रेल स्टेशनों पर वेंडरों के लिए रोटी का संकट, वेलफेयर एसोसिएशन ने की ये मांग

पंजाब में दो हफ्ते बढ़ा लॉकडाउन

बता दें कि पंजाब सरकार ने कर्फ्यू को दो हफ्ते और बढ़ा दिया गया है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस फैसले का ऐलान किया। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य में सुबह सात बजे से सुबह ग्यारह बजे तक चार घंटे के लिए ढील दी जाएगी। जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

पंजाब सीएम ने कहा कि सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक लोग घर से बाहर आ सकते हैं, दुकानें खुली रहेंगी।सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम दुकानें खोलना चाहते हैं और इंडस्ट्री चलाना चाहते हैं लेकिन पूरी छूट का अभी टाइम नहीं है। कोरोना वायरस से बचने का फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग ही एक रास्ता है।

ये भी पढ़ेंः केंद्र की नई गाइडलाइन पर नीतीश ने दिया ये बयान, तेजस्वी ने कहा- अब बहाना नहीं

पंजाब में कोरोना वायरस

ताजा आकंड़ो के मुताबिक, पंजाब में अब कुल मरीज़ 358 हो गए हैं राज्य में मरने वाले की संख्या 19 है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story