×

राज्य में आया भूकंप: झटके से हिल उठे लोग, मानसून के बीच नया प्रकोप

पश्चिम बंगाल में बुधवार को सुबह सुबह भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। धरती की कपकपाहट से लोग सहम गए। दुर्गापुर में रिएक्टर स्केल पर 4.1 की तीव्रता के झटके लगे।

Shivani
Published on: 26 Aug 2020 4:09 AM GMT
राज्य में आया भूकंप: झटके से हिल उठे लोग, मानसून के बीच नया प्रकोप
X
EARTHQUAKE

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बुधवार को सुबह सुबह भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। धरती की कपकपाहट से लोग सहम गए। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र राज्य के दुर्गापुर का है,यहां रिएक्टर स्केल पर 4.1 की तीव्रता के झटके लगे। हालाँकि जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में तीव्रता 4.1 के भूकंप के झटके

दरअसल चक्रवाती तूफान, मानसून के प्रकोप, भारी बारिश और बाढ़ के बीच भारत में भूकंप का सिलसिला भी जारी है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल में आज सुबह 7.54 पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार राज्य के दुर्गापुर में आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.1 रही। जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। हालंकि भूकंप के झटकों से लोगों में डर जरूर है।

Bhukamp

ये भी पढ़ेंः चमत्कारी कुंड: यहां स्नान से नि:संतान को मिलता है संतान सुख, जानें इसका इतिहास

पालघर में 2.8 तीव्रता का आया भूकंप

वहीं इसके पहले 23 अगस्त को महाराष्ट्र के पालघर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। पालघर में जिले में 2.8 तीव्रता का भूकंप सुबह 11.39 बजे आया। हल्की तीव्रता वाले इस भूकंप से किसी के हताहत होने या किसी तरह की संपत्ति के नुकसान होने की कोई खबर नहीं है।

Earthquake

ये भी पढ़ेंः रोडवेज बसों के उड़े परखच्चे, सड़क पर बिछी लाशें, हादसे से दहला UP

झारखंड के साहिबगंज में 4.3 तीव्रता के झटके

इसके अलावा शुक्रवार को झारखंड के साहिबगंज में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक साहिबगंज में दोपहर 12.07 बजे यह भूकंप आया था और इसकी तीव्रता 4.3 आंकी गई थी। यहां भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story