×

भूकंप से कांपे दो देश: मेघालय से बांग्लादेश तक महसूस हुए झटके, दहशत में लोग

मेघालय में भूकंप के झटके को महसूस किया गया तो उसके बाद बांग्लादेश में भी भूकंप आया। मेघालय के री भोई में 2.9 रिएक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप आया।

Shivani
Published on: 24 Oct 2020 5:22 AM GMT
भूकंप से कांपे दो देश: मेघालय से बांग्लादेश तक महसूस हुए झटके, दहशत में लोग
X

लखनऊ: दुनिया भूकंप के झटकों से इस साल कई बार डगमगा चुकी है। भूकंप के झटकों का ये सिलसिला जारी है। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में शनिवार को भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेश में आज सुबह 8.51 पर धरती कंपकपाने लगी। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 दर्ज की गयी।

लगातार भूकंप से काँप रही धरती

प्राकृतिक आपदाओं से दुनिया के कई देश परेशान है। पहले ही मानसून की मार, बाढ़, भयानक आग और कोरोना से जन जीवन त्रस्त है, इन सब के बीच लगातार भूकंप के झटकों से डर का माहौल बना हुआ है। लगातार आ रहे भूकंप से वैज्ञानिक भी चिंता में हैं। इसे किसी बड़ी तबाही का संकेत माना जा रहा है।

Earthquake

मेघालय में 2.9 तीव्रता का भूकंप

इसी कड़ी में आज पहले मेघालय में भूकंप के झटके को महसूस किया गया तो उसके बाद बांग्लादेश में भी भूकंप आया। मेघालय के री भोई में 2.9 रिएक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप आया। पिछले कुछ समय से मेघालय और मणिपुर में भूकंप का सिलसिला जारी है।

ये भी पढ़ेंः PAK: सेना-पुलिस के बीच जबरदस्त टकराव, इमरान ने दी धमकी, सड़कों पर उतरे लोग

बांग्लादेश में भूकंप की तीव्रता 4.1 मांपी गई

वहीं सुबह बांग्लादेश में भी भूकंप से धरती काँपी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, बांग्लादेश में रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 माँपी गयी। हालंकि इस दौरान फ़िलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

EARTH-QUACK

ये भी पढ़ेंःभारी बारिश की चेतावनी: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, जारी हुआ अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला भी डगमगाया

इसके पहले बीते दिन हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे लोग सहम गए। जानकारी के मुताबिक, भूंकप का झटका दोपहर करीब 12 बजकर 15 मिनट पर महसूस किया गया है। इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 मापी गई। वहीं इस घटना से लोग अपने अपने घरों से डर कर बाहर निकल आए। हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना सामने नहीं आई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story