कश्मीर: सेना और आतंकियों में भीषण मुठभेड़, जैश कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार को अवंतीपुरा में जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक ऑपरेशन में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के कमांडर और दो दुर्दांत आतंकियों को घेर लिया।

Published by dharmendrakumar Published: January 25, 2020 | 7:11 pm
Modified: January 25, 2020 | 7:48 pm

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार को अवंतीपुरा में जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक ऑपरेशन में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के कमांडर और दो दुर्दांत आतंकियों को घेर लिया। जवानों ने तीनों आतंकियों को मौत के घाय उतार दिया है। इस ऑपरेशन में सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीमें शामिल हुईं।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलवामा के अवंतिपोरा में बीते तीन दिनों से आतंकियों की घेराबंदी के लिए बड़े तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को भी यहां छिपे आतंकियों की तलाश के लिए राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को लगाया गया था।

आतंकियों की तलाश कर रहे जवानों पर आतंकियों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की थी। शनिवार को हुई मुठभेड़ के दौरान जैश के एक टॉप कमांडर समेत तीन आतंकियों के इलाके में छिपे होने की आशंका जताई गई थी। ऐसे में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन के दौरान यहां सख्त पहरा लगाया गया था।

यह भी पढ़ें…दिल्ली में कोचिंग सेंटर की गिरी छत, 5 छात्रों की मौत, रेक्यू ऑपरेशन जारी

इलाके में सेना के जवानों की कार्रवाई के दौरान यहां सेना हेलिकॉप्टर से निगरानी कर रही थी। इसके अलावा अवंतिपोरा को अन्य इलाकों से जोड़ने वाले तमाम रास्ते भी सील किए गए थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक इलाके में शनिवार शाम जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि यहां सुरक्षाबलों का अभियान अब भी जारी है। बता दें कि इससे पहले भी अवंतिपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर अबु सैफुल्ला समेत 2 अन्य आतंकियों को ढेर किया गया था।

यह भी पढ़ें…7 मार्च को अयोध्या आएंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

इसके अलाना शनिवार शाम को बांदीपोरा में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल के 7 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की गई है।