×

पटना एम्स में हाहाकारः हड़ताल पर गईं 400 नर्सें, मरीजों की बढ़ी परेशानी

हड़ताल पर गईं नर्सों ने अपनी नौकरी की सुरक्षा, वेतन को बढ़ाने, हेल्थ इंश्योरेंस, स्थायी कर्मचारियों की तरह छुट्टी समेत कई मांग की है। एम्स प्रशासन कहना है कि हमने कुछ मांग को मान लिया है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 9:02 AM GMT
पटना एम्स में हाहाकारः हड़ताल पर गईं 400 नर्सें, मरीजों की बढ़ी परेशानी
X

पटना: कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के कारण बिहार की हालत बेहद ख़राब है। मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहा है, जिनको बेड मिल गया, वो स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तड़प रहे हैं। इस बीच एक बुरी खबर यह है कि पटना एम्स की 400 संविदा नर्स हड़ताल पर चली गई हैं। पटना एम्स बिहार का इकलौता केंद्रीय हॉस्पिटल है, जहां कई वीवीआईपी कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

हड़ताल पर गईं नर्सों की ये है मांग

बताया जा रहा है कि हड़ताल पर गईं नर्सों ने अपनी नौकरी की सुरक्षा, वेतन को बढ़ाने, हेल्थ इंश्योरेंस, स्थायी कर्मचारियों की तरह छुट्टी समेत कई मांग की है। एम्स प्रशासन कहना है कि हमने कुछ मांग को मान लिया है। हालांकि अभी भी नर्सों की हड़ताल जारी है। इसका खामियाजा मरीजों को उठाना पड़ रहा है।

बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 30 हजार को पार

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 30 हजार 369 को पार कर गया है, जिसमें 217 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से अब तक 19 हजार से अधिक मरीज जंग जीत चुके हैं, जबकि 10 हजार से अधिक मरीज अभी भी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

ये भी देखें: 250 जवानों की मौत: इस हमले से कांप उठा ये देश, जंग के लिए हुआ तैयार

लालू यादव के करीबी नेता राजकिशोर यादव का निधन हुआ था

बिहार में कोरोना खतरनाक रुख अख्तियार करता जा रहा है। दो दिन पहले बीजेपी के एमएलसी सुनील कुमार सिंह की मौत हुई थी और अब बुधवार को आरजेडी नेता राजकिशोर यादव का निधन हो गया है। राजकिशोर दानापुर सीट से आरजेडी के प्रत्याशी रहे हैं और उनकी लालू यादव के करीबी नेता के तौर पर गिनती होती थी।

बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, जदयू नेता अजय आलोक और रामकृपाल यादव के अलावा कई बड़े नेता कोरोना की जद में आ चुके हैं। इन नेताओं के साथ उनके घरवाले भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

ये भी देखें: श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति की कहानीः 40 दिन, 200 घंटे, मैराथन सुनवाई

बिहार में स्थिति बहुत ही चिंताजनक

बिहार में स्थिति बहुत ही चिंताजनक है। वहां के अस्पतालों में बढ़ती अव्यवस्था के कारण मौतों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। दूसरी तरफ पटना के एम्स में 400 नर्सों के हड़ताल ने चिंता और बाधा दी है।

Newstrack

Newstrack

Next Story