×

250 जवानों की मौत: इस हमले से कांप उठा ये देश, जंग के लिए हुआ तैयार

अफगानिस्तान में बीते 15 दिनों में करीब 220 हमले हो चुके हैं। जिसमें अफगानी सुरक्षा बल के 250 जवान शहीद हो चुके हैं, जबकि 300 सैनिक बुरी तरह से घायल हो चुके हैं।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 8:49 AM GMT
250 जवानों की मौत: इस हमले से कांप उठा ये देश, जंग के लिए हुआ तैयार
X

काबुल। अफगानिस्तान में बीते 15 दिनों में करीब 220 हमले हो चुके हैं। जिसमें अफगानी सुरक्षा बल के 250 जवान अपनी शहीद हो चुके हैं। सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि देश के 11 प्रांतों में बीते तीन हफ्तों में 220 हमले हुए हैं, जिनमें अफगान सुरक्षा बल के 250 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 300 सैनिक बुरी तरह से घायल हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें.... लगेगा 1 लाख जुर्माना: सरकार ने बिना मास्क वालों पर लिया एक्शन, जाना पड़ेगा जेल

15 दिनों में 200 से अधिक हुए हमले

अफगानिस्तान में एक-एक दिन में तीन-तीन बार हमले होते हैं। इन हमलों की वजह से कई स्थानीय लोग भी अपनी जान गंवा चुके हैं।

ऐसे में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, देश के उत्तर और दक्षिण-पूर्व क्षेत्रों में सरकारी बलों के बीच हमले में घायलों की संख्या सबसे अधिक है। बीते 15 दिनों में 200 से अधिक हुए हमले अफगान के ऊपर तबाही बनकर हुए।

ये भी पढ़ें...आज से लॉकडाउन: स्पेशल पुलिस रखेगी सब पर निगरानी, बंद हुआ पूरा राज्य

इस रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान सरकार ने हुए इन हमलों में मारे गए अफगान सुरक्षाकर्मियों का सही आंकड़ा नहीं दिया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमेरिका-तालिबान सौदे पर 29 फरवरी को दोहा में हस्ताक्षर किए थे, जिसका उद्देश्य दशकों के अफगान युद्ध को समाप्त करना था।

ये भी पढ़ें....सबसे बड़ा जालसाजः फुटबाल संघ का था सचिव, कर डाला ऐसा कांड

इसके साथ ही अफगानिस्तान की कमर गुल के अदम्य साहस की कहानी जिसने न सिर्फ तालिबान का सामना किया बल्कि उसके दो लड़ाकों को भून डाला। यही नहीं, दूसरे लड़ाकों इस बहादुर लड़की ने घायल कर डाला। सरकार का समर्थन करने पर इन आतंकियों ने कमर गुल के घर में घुसकर उनके माता-पिता को मार डाला था जिसका गुल ने पूरा बदला लिया।

ये भी पढ़ें... खतरे में भारत: दो हफ्तें में बड़ा हमला, अंतरराष्ट्रीय एजेंसी की चेतावनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story