×

डगमगाने लगी धरती: आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, झटकों से सहमे लोग

मणिपुर में सोमवार-मंगलवार की देर रात तेज भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.1 रही।

Shivani
Published on: 1 Sep 2020 3:28 AM GMT
डगमगाने लगी धरती: आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, झटकों से सहमे लोग
X
मणिपुर में सोमवार-मंगलवार की देर रात तेज भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.1 रही।

लखनऊ: भारत में कोरोनावायरस के संकट और मानसून की मार के बीच भूकंप के झटकों से लोग सहमे हुए हैं। इस साल कई बार लगातार भूकंप आ चुके हैं। इसी कड़ी में मणिपुर में सोमवार-मंगलवार की देर रात तेज भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। इस दौरान अपने घरो में सो रहे लोग डर गए। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.1 रही। हालंकि इस दौरान किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। बता दें कि इस महीने मणिपुर में दूसरी बार भूकंप आया है।

मणिपुर में 5.1 तीव्रता के भूकंप के झटके

मणिपुर में सोमवार-मंगलवार की देर रात करीब 2.39 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक़, राज्य में आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.1 आंकी गई। भूकंप का केंद्र मणिपुर के 55 किलोमीटर पूर्व में उखरूल में था। अधिकारियों के मुताबिक, झटकों के कारण कुछ देर तक क्षेत्र में और इसके आसपास के हिस्सों में अफरा-तफरी मच गयी।

5.1 Magnitude Earthquake hits manipur ukhrul

इस महीने मणिपुर में दो बार आ चुका भूकंप, जान-माल को नुकसान नहीं

बता दें कि इसके पहले इसी महीने भूकंप आया था। दरअसल, 11 अगस्त की शाम को भी मणिपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप शाम सात बजकर 27 मिनट पर आया था। इसका केंद्र मोइरंग से 43 किलोमीटर दक्षिण में था। वहीं उस दिन इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई थी। हालंकि जान माल का नुकसान नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ेंःरेस्टोरेंट में बैठे लोगों को कार ने रौंदा: कई लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

कोरोना संकट के बीच देश में कई बार भूंकप

गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में कई बार भूंकप आ चुके हैं। इसमें हाल ही में दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में भी भूकंप आया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story