अभी-अभी कांग्रेस को तगड़ा झटका, अब इन दिग्गजों ने छोड़ा साथ

राजसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। गुजरात में कांग्रेस के एक और विधायक ने पार्टी छोड़ दी। इसके पहले चार विधायकों ने इस्तीफा दिया था।

अहमदाबाद: राजसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। गुजरात (Gujarat) में कांग्रेस के एक और विधायक ने पार्टी छोड़ दी। इसके पहले चार विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस विधायकों की बगावत जारी है। संभावना है कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

मध्य प्रदेश के बाद अब गुजरात में भी विधायकों के इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। एक के बाद एक कांग्रेस में ताबड़तोड़ इस्तीफे में अब पांचवे विधायक का नाम भी सामने आ आया है। बता दें कि जल्द ही राज्यसभा चुनाव होने है। ऐसे में राज्यसभा सीट बंटवारे को लेकर नाराज पांच विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि ये विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात करने के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के विधायक तैयार, फ्लोर टेस्ट को लेकर कांग्रेस की थमी सांसें

इन्होने दिया इस्तीफा:

जानकारी के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस विधायक सोमा पटेल, जेवी काकडिया ने बीती रात ही पार्टी से इस्तीफा दिया था। सोमा पटेल लिमडी से विधायक हैं, जबकि जेवी काकडिया धारी से विधायक हैं। दोनों राज्यसभा में उनके समुदाय के सदस्य को न भेजे जाने से नाराज चल रहे थे। कहा जा रहा है कि सोमा पटेल ने राज्यसभा सीट कोली समुदाय को देने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: होना था चंद्रशेखर की पार्टी का एलान लेकिन पहले ही लग गई रोक, ये है वजह

गुजरात विधानसभा का सियासी समीकरण:

बता दें कि 182  सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में वर्तमान में 180 सदस्य हैं। यहां 103 विधायक भाजपा के हैं तो वहीं 73 विधायक कांग्रेस के हैं। वहीं कांग्रेस के सहयोगी दलों में बीटीपी के 2, एनसीपी का 1 और 1 निर्दलीय विधायक मिला कर आंकड़ा 77 पहुंच जाता है।

राज्यसभा चुनाव की बात करें तो यहां दो सीटों पर कानूनी प्रक्रिया चल रही है। राज्यसभा की एक सीट जीतने के लिए दोनों दलों को 38 वोट चाहिए। वहीं दो सीटें जीतने के लिए 76 वोट चाहिए जबकि कांग्रेस के पास कम वोट है। ऐसे में कांग्रेस सीट से हाथ धो सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।