×

संसद का मानसून सत्र कल से: इस बार होगी गरमागरम बहस, ये मुद्दे होंगे शामिल

कोरोना काल में सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। अभी तक लोकसभा के पांच सांसद कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। ये जानकारी सत्र की शुरुआत से पहले की गई जांच में निकलकर सामने आई है। अन्य सांसदों का भी टेस्ट किया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 13 Sep 2020 12:55 PM GMT
संसद का मानसून सत्र कल से: इस बार होगी गरमागरम बहस, ये मुद्दे होंगे शामिल
X
लोकसभा की कार्यवाही चार घंटे चलेगी। शून्य काल की अवधि को भी आधा घंटे का कर दिया गया है। कोरोना के मद्देनजर इस बार संसद सत्र काफी बदलाव देखने को मिलेगा।

नई दिल्ली: कोरोना काल में सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। अभी तक लोकसभा के पांच सांसद कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। ये जानकारी सत्र की शुरुआत से पहले की गई जांच में निकलकर सामने आई है। अन्य सांसदों का भी टेस्ट किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें…खत्म हुए 5 आतंकी: 7 सेकेंड में सैनिकों ने किया ISIS का खातमा

बता दें कि इस बार लोकसभा की कार्यवाही चार घंटे चलेगी। शून्य काल की अवधि को भी आधा घंटे का कर दिया गया है। कोरोना के मद्देनजर इस बार संसद सत्र काफी बदलाव देखने को मिलेगा। सभी सांसदों को सत्र के दौरान दिशा-निर्देशों का पालन करने को बोला गया है।

ये भी पढ़ें- शिवसेना कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी: किया शर्मनाक काम, उद्धव सरकार की हुई किरकिरी

Ghulam Nabi Azad, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की फोटो(सोशल मीडिया)

कांग्रेस नेता गुलाम नबी क्या बोले

आज संसद के मानसून सत्र के आयोजन को राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि इस बार सत्र अलग तरह की परिस्थितियों में आयोजित किया जा रहा है।

इस समय देश के अंदर डर का वातावरण है। सांसदों के मन में भी खौफ है। लेकिन आज जिस तेजी के साथ देश और दुनिया में हालात बदल रहे हैं ऐसे में ये जरूरी हो जाता है कि इस पर बहस की जाए।

ये भी पढ़ें…खत्म हुए 5 आतंकी: 7 सेकेंड में सैनिकों ने किया ISIS का खातमा

इन मद्दों पर होगी बहस

उन्होंने आगे अपनी बात पूरी रते हुए कहा कि कोरोना महामारी, भारत-चीन सीमा विवाद, गिरती अर्थव्यवस्था, बढती महंगाई और राष्ट्रीय शिक्षा नीति... ये तमाम ऐसे मुद्दे हैं जिन पर सदन में चर्चा होगी क्योंकि देश की जनता इनके बारें में सुनना चाहेगी।

ये भी पढ़ें: सपा नेता का BJP पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर विफल हुई योगी सरकार

Om Birla लोकसभा स्पीकर ओम बिडला की फोटो(सोशल मीडिया)

क्या बोले लोक सभा स्पीकर ओम बिडला

लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसे समय (कोरोना काल) में सभी सदस्य उपस्थित रहेंगे और सार्थक चर्चा में भाग लेंगे।

क्योंकि इस सदन के सदस्यों ने संकट के समय में भी अपना कर्तव्य और जिम्मेदारियां निभाने की शपथ ली है। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए संसद परिसर में किए गए इंतजामों को भी परखा।

ये भी पढ़ें- बहुत भीषण हादसा: गहरी खाई में गिरी पिकअप, मौके पर ही कई लोगों की मौत

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story