×

शादी समारोह में इस ट्रिक से बुलाएं 500 लोगों को, अभी जानें इसके बारे में

पहले सरकार ने 50 लोगों को शादी में बुलवाने की अनुमति दी थी। लेकिन खतरे को कम होता देख अब यूपी सरकार ने इस लिस्ट को 50 से बढ़ाकर 100 कर दिया है।

Newstrack
Published on: 23 Nov 2020 4:46 AM GMT
शादी समारोह में इस ट्रिक से बुलाएं 500 लोगों को, अभी जानें इसके बारे में
X
नई नियम के मुताबिक यदि मैरिज हाउस की क्षमता 100 की है, तो वहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सिर्फ 50 लोग ही शामिल होंगे। नियमों का उल्लंघन करने मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

नई दिल्ली : भारतीय शादी में मेहमानों की लिस्ट काफी लम्बी होती है। इस समय शादियों का लगन जोरों से चल रहा है। आपको बता दें कि इस बार कोरोना की वजह से सरकार ने शादी में मेहमानों की लंबी लिस्ट पर लगाम लगाई है। देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है वही दूसरी ओर शादियों की लगन में तेजी दिख रही है। वहीं शादी को लेकर दिल्ली एनसीआर में 50 मेहमानों की अनुमति दी है।

यूपी में मेहमानों की संख्या

कोरोना महामारी की वजह लोग काफी कम मेहमानों को शादी में दावत दे रहे हैं। पहले सरकार ने 50 लोगों को शादी में बुलवाने की अनुमति दी थी। लेकिन खतरे को कम होता देख अब यूपी सरकार ने इस लिस्ट को 50 से बढ़ाकर 100 कर दिया है।

वेडिंग संघर्ष समिति

कोरोना संक्रमण के चलते इस समिति ने शादी में मेहमानों को लेकर कई नई व्यवस्था बनाई है। आपको बता दें कि इस समिति ने ‘आओ दावत खाओ और जाओ’ के फॉर्मूले पर काम किया है। आपको बता दें कि यह फॉर्मूला है कि लोग शादी में ज्यादा से ज्यादा आए और खाना खाकर जल्दी वापस चलें जाए। सरकार ने कोरोना को देखते हुए सिर्फ 100 लोगों को ही शादी में आने की अनुमति होगी। जिसके तहत 50 लड़की वाले और 50 लड़के वाले होने चाहिए।

दिल्ली शादी में 50 मेहमान शामिल

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली एनसीआर में शादियों में सिर्फ 50 लोगों के आने की ही अनुमति दी गई है। आपको बता दें कि इस शादी में 25 लोग लड़की वाले की तरफ से और 25 लड़के वालों की तरफ से ही रहेंगे। इसके साथ 2 पंडित होंगे। आपको बता दें कि बारात में आने वाले बैंड वालों को वर पक्ष में नहीं जोड़ा जाएगा।

यहा भी पढ़े : जनता पर महंगाई की मार: फिर मंहगा हुआ पेट्रोल-डीजल, ऐसे चेक करें नया रेट

शादी में रहेगा कोविड कर्मी

इसके साथ जहां भी कोई शादी समारोह होगा उसके लिए पहले से अनुमति लेनी होगी। इसके साथ ही शादी के समारोह का पता और समय दर्ज करवाना भी होगा। पता इसलिए जिससे समारोह में एक कोविड कर्मी जा सके और पुरे समारोह का जायजा ले सके। अगर 50 से ज्यादा लोग शादी में नजर आये तो आयोजक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

यहा भी पढ़े : इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story