50 गांव के ग्रामीणों का आक्रोश: डीएम ऑफिस में घुसे जबरन, तोड़ दी पुलिस की बैरिकेड

छत्तीसगढ़ के बीजापुर स्थित डीएम ऑफिस में भीड़ की उग्रता का मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि लगभग 50 गाँव के लोग अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे।

बीजापुर: जन आक्रोश को रोक पाना सामान्य पुलिस सुरक्षा के लिए बेहद मुश्किल होता है, वहीं जब 50 गाँवों के ग्रामीण एक साथ भीड़ लगा दें और जबरन कलेक्ट्रेट ऑफिस में घुसने की कोशिश करने तो इसे रोक पाना नामुमकिन है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से सामने आया, जहां बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ जबरन कलेक्टर कार्यालय में घुस गई। इसका एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें पुलिस इस भीड़ को रोकने में नाकाम नजर आ रही है।

बीजापुर के डीएम कार्यालय में घुसे 50 गांव के ग्रामीण

छत्तीसगढ़ के बीजापुर स्थित डीएम ऑफिस में भीड़ की उग्रता का मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि लगभग 50 गाँव के लोग अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे। कहा गया कि ग्रामीणों की ये भीड़ लगभग 25 किलोमीटर की दूसरी पैदल तय कर के डीएम के पास मांगो को लेकर पहुंचे।

बेरिकेड तोड़ जबरन कार्यालय में घुसी भीड़

हालाँकि इन्हे डीएम कार्यालय के पास ही रोक दिया गया। वहा पहले से बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे। उन्होंने कार्यालय के बाहर ग्रामीणों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगा रखी थी। लेकिन भीड़ को रोक पाना उनके बस की बात नहीं थी। ग्रामीणों ने बैरिकेड तोड़ दिए और डीएम कार्यालय में प्रवेश किया।

ये भी पढ़ेंः पुलिसकर्मियों की हत्या: गश्त के दौरान बदमाशों ने मारी गोली, इलाके में दहशत

भीड़ के सामने पुलिस बेबश और लाचार नजर आई

आक्रोशित भीड़ के सामने पुलिस बेबश और लाचार नजर आई। भीड़ शोर मचाते हुए डीएम कार्यालय में जबरन घुस गयी और डीएम के सामने अपनी मांग रखी। बता दें कि ग्रामीण तेंदू पत्ते के संग्रह के लिए नकद भुगतान की मांग को लेकर डीएम से मिलने पहुंची थी।

मजदूरी की मांग को ग्रामीण हुए उग्र

भीड़ को देख डीएम भी हड़बड़ा गए, हालंकि उन्होंने मामला सँभालते हुए ग्रामीणों से दो दिनों के भीतर नकद भुगतान कर दिए जाने का आश्वासन दिया। वहीं आक्रोशित भीड़ ने चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द उनका नगद भुगतान नहीं किया गया तो वे फिर से विरोध प्रदर्शन करेंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।