×

खाताधारकों को तगड़ा झटका: 53 बैंकों पर लगी रोक, अब नहीं निकाल पाएंगे पैसा

यस बैंक संकट का असर कई अन्य बैंकों पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने 53 बैंकों को ब्लॉक कर दिया है। यानी इन बैंकों से राशि की लेन-देन पर रोक लग गयी है।

Shivani Awasthi
Published on: 13 March 2020 4:48 AM GMT
खाताधारकों को तगड़ा झटका: 53 बैंकों पर लगी रोक, अब नहीं निकाल पाएंगे पैसा
X

दिल्ली: यस बैंक संकट का असर कई अन्य बैंकों पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने 53 बैंकों को ब्लॉक कर दिया है। यानी इन बैंकों से राशि की लेन-देन पर रोक लग गयी है। आरबीआई ने खाता धारकों को निर्देशित किया कि ब्लॉक्ड बैंकों के चेक को न तो लें और न दें।

इन बैंकों पर आरबीआई की रोक:

RBI के निर्देशानुसार, यस बैंक पर आगे की कार्रवाई के तहत रोक लगा दी गयी है। इसका असर 53 उप सदस्य बैंकों पर भी पड़ा है। इन बैंकों की सूची में यस बैंक के अलावा उत्कल ग्रामीण बैंक, नागालैंड रूरल बैंक आदि।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए सिंधिया, शिवराज ने कह दिया ‘विभीषण’

देखें 53 बैंकों की सूची:

ये भी पढ़ें: Yes Bank की खुली पोल: बेनकाब हुआ राणा कपूर, सामने आया सच

यस बैंक संकट से परेशान खाता धारक:

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने नकदी के संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक पर प्रतिबंध लगाते हुए निदेशक मंडल को भंग कर दिया है। आरबीआई ने जमकर्ताओं के लिए निकासी सीमा 50,000 रुपये तय कर दी। बैंक की बर्बादी के जिम्मेदार बने पूर्व सीईओ राणा कपूर।

उन्होंने बैंक लोन के लेन देन को लेकर जमकर धांधली की थी। वहीं उनके परिवार का नाम भी मामले में सामने आया। जिसके बाद पुलिस टीम ने राणा कपूर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उनके परिवार से भी पूछताछ की गयी।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर देसी हुए अमिताभ बच्चन, कहा- ‘केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बताए इ सब’…

वहीं इन सब प्रकरण में बैंक खाता धारकों को भी परेशानी का सामने करना पड़ रहा है। सरकार और आरबीआई ने पैसों की निकासी की तय सीमा को कम कर दिया। हालंकि कहा गया कि ग्राहक घबराए नहीं, उनका पैसा फंसेगा नहीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story