×

फिर मंदिर बंद: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, अस्थाई रूप से लगाई गई रोक

अधिकारी ने मंदिर के बारे में आगे जानकारी देते हुए बताया “इस मंदिर में दर्शन पूजन के लिए राज्य के अलग-अलग जिलों से लोग आते हैं और यहां रुकते हैं। रविवार को जांच के दौरान 55 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे।"

Chitra Singh
Published on: 22 Feb 2021 5:27 AM GMT
फिर मंदिर बंद: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, अस्थाई रूप से लगाई गई रोक
X
फिर मंदिर बंद: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, अस्थाई रूप से लगाई गई रोक

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले भले ही घट रहे हैं, लेकिन महाराष्ट्र में संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है। खबर है कि राज्य के जालना जिले में एक मंदिर और वहां के स्थानीय लोगों को मिलाकर करीब 55 लोगों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके कारण मंदिर को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। बता दें कि बीते रविवार को इस जिले में कोरोना के 96 केस पाए गए थे।

जालीचा देव मंदिर

बीते रविवार को जालना के मंदिर के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “जयदेव वाडी में जालीचा देव नाम का मंदिर है। यह ‘महानुभाव हिंदू पंथ’ के अनुयायियों की आस्था का अहम केंद्र है।”

यह भी पढ़ें... Health Tips : प्रसव के दौरान लापरवाही से रुक सकता है नवजात के जबड़े का विकास

मंदिर परिषद के पास लगाए गए बैरिकेड

अधिकारी ने मंदिर के बारे में आगे जानकारी देते हुए बताया “इस मंदिर में दर्शन पूजन के लिए राज्य के अलग-अलग जिलों से लोग आते हैं और यहां रुकते हैं। रविवार को जांच के दौरान 55 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें से कुछ लोग मंदिर में रह रहे थे या फिर मंदिर के आसपास जिसके चलते एहतियात के तौर पर मंदिर को बंद कर दिया गया है।” अधिकारी ने बताया कि सुरक्षी के मद्देनजर रखते हुए मंदिर के आसपास पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है, साथ ही इलाके में बैरिकेड भी लगा दिए गए हैं।

Jalana

स्वास्थ्यकर्मियों की टीम मौजूद

बताते चलें कि इस इलाके में स्वास्थ्यकर्मियों की टीम भी मौजूद हैं। वहीं मंदिर परिषद और स्थानीय लोगों की स्क्रिनिंग की व्यवस्था की गई है। जानकारी के मुताबिक, इस मंदिर में हर साल एक मेले का आयोजन किया जाता है, चूंकि इस बार मंदिर में कोरोना के कई मरीज मिले है, इसलिए जिला प्रशासन ने इस साल के लिए मेले के आयोजन को रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें... Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो सेकरने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story