बीमार मां के लिए भीख मांग रही 6 साल की मासूम, तस्वीर देखकर रो देंगे आप

एक 6 साल के मासूम की तस्वीर सामने आई हैं जो हम भी को अंदर से हिलाकर रख देगी। यह तस्वीर कर्नाटक के कोप्पल की है जहां अस्पताल में भर्ती मां के इलाज के लिए 6 साल की मासूम भीख मांगती नजर आ रही है।

बेंगलुरु: एक 6 साल के मासूम की तस्वीर सामने आई हैं जो हम भी को अंदर से हिलाकर रख देगी। यह तस्वीर कर्नाटक के कोप्पल की है जहां अस्पताल में भर्ती मां के इलाज के लिए 6 साल की मासूम भीख मांगती नजर आ रही है।

सोशल मीडिया पर जब यह तस्वीर वायरल हुई तो हर किसी की आंखें नम हो गईं। मासूम और बहादुर बेटी की हर किसी ने प्रशंसा की और बीमार मां के जल्द ठीक हो जाने की प्रार्थना। इस बीच महिला और बाल कल्याण विभाग ने मामले का संज्ञान लिया और महिला के इलाज और बच्ची के पढ़ाई का जिम्मा उठाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें…पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव से पहले ‘खफा’ नेताओं से संपर्क साध रही है TMC

दरअसल अधिक शराब पीने की वजह से मासूम की मां बीमार हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है। ऐसे में 6 साल की मासूम बेटी मां और परिवार को कुछ मदद करने के लिए खुद आगे आई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल परिसर में मासूम बच्ची पिछले सप्ताह से भीख मांगकर किसी भी तरह से अपनी मां और खुद का पेट भर रही थी। इस बीच कुछ लोगों ने भीख मांगती मासूम बच्ची की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल दीं। जब यह तस्वीरें वायरल हुईं तो हर कोई सिहर उठा।

यह भी पढ़ें…माउंट एवरेस्ट फतह करने के कुछ ही देर बाद कोलोराडो के पर्वतारोही की मौत

मासूम बेटी के दर्द ने हर किसी को भीतर तक झकझोर दिया। सोशल मीडिया पर बेटी और मांग के लिए लोग दुआएं करने लगे। कुछ लोगों ने व्यक्तिगत स्तर पर सहयोग की भी कोशिश की।

इस बीच महिला और बाल कल्याण विभाग की भी नजर इन तस्वीरों पर पड़ी। विभाग ने तुरंत इस पर खुद ही संज्ञान लेते हुए महिला के इलाज और बच्ची के पढ़ाई का जिम्मा उठाने का निर्णय किया है।