होगे बड़के अमीर! इधर छोटकी ने तो खरीद डाली पूरी बिल्डिंग, हिला दिया दुनिया को

आपको अपने जीवन में करोड़ो कमाने में बहुत समय लग जाता है लेकिन एक छोटे से बच्चे के लिए ये करना कुछ मिनटों का काम है। तो आज हम आपको एक ऐसी ही बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी उम्र महज 6 साल है और करोड़ों रुपए कमा रही है। कुछ समय पहले ही उसने 5 मंजिला इमारत खरीदी है।

नई दिल्ली: आपको अपने जीवन में करोड़ो कमाने में बहुत समय लग जाता है लेकिन एक छोटे से बच्चे के लिए ये करना कुछ मिनटों का काम है। तो आज हम आपको एक ऐसी ही बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी उम्र महज 6 साल है और करोड़ों रुपए कमा रही है। कुछ समय पहले ही उसने 5 मंजिला इमारत खरीदी है। आइए जानते हैं कौन है ये बच्ची और क्या करती है काम।

ये भी देखें:‘ब्रायफेंड को वियाग्रा खिलाकर जबरन संबंध बनाती थी गर्लफ्रेंड, ऐसी है खौफनाक कहानी

6 साल की इस बच्ची का नाम बोरम है। जो दक्षिण कोरिया में रहती है। बोरम के दो यूट्यूब चैनल हैं जिसकी वजह से वह साउथ कोरिया के यूट्यूब स्टार के तौर पर जानी जाती है।

बोरम का यूट्यूब पर पहला ‘टॉय रिव्यू’ और दूसरा ‘विडियो ब्लॉग’ चैनल है। ‘टॉय रिव्यू’ में उसके सब्सक्राइबर 13.6 मिलियन और ‘विडियो ब्लॉग’ के सब्सक्राइबर 17.6 मिलियन हैं।

ये भी देखें:एस जयपाल रेड्डी के निधन पर इन राजनेताओं ने जताया शोक, देखें ट्वीट

एक रिपोर्ट के अनुसार बोरम अपने यूट्यूब चैनल के जरिए 55 करोड़ रुपए से ज्यादा (55,08,80,000) कमाए हैं। कुछ समय पहले बोरम ने दक्षिणी कोरिया की राजधानी सियोल में पांच मंजिला इमारत खरीदी है। जिसकी कीमत 55 करोड़ रुपए बताई गई है।

हम आपको बता दें, सियोल के शहर के मुख्य बाजार के इलाके में 258.3 वर्ग मीटर पर बनी इमारत को अप्रैल में खरीदा गया था। ‘द कोरिया हेराल्ड’ के अनुसार वह इमारत बोरम के परिवार के लिए खरदी गई। बोरम के यूट्यूब चैनल का संचालन उनका परिवार ही करता है।

आपको बता दें, बोरम के सबसे फेमस वीडियो को 376 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। जिसमें वह प्लास्टिक की रसोई का उपयोग करके नूडल्स बनाती है।

ये भी देखें:भीनी भीनी बारिश में जगते हों जज़्बात, तो आज है आपकी शाम

वहीं बोरम का यूट्यूब चैनल कई बार विवादों में भी फंस चुका है। जिसमें उसके कंटेंट को लेकर विवाद हुआ था। 2017 में, गैर-सरकारी संगठन सेव द चिल्ड्रन को दक्षिण कोरिया में नागरिकों से शिकायतें मिलीं जो बोरम की क्लिप से चिंतित थे। जिसमें बताया गया था उसके वीडियो से युवा दर्शकों पर नकारात्मक रूप से प्रभाव पड़ रहा है।

वीडियो में बोरम बता रही थी कि कैसे वे पिता के पर्स से पैसे चुराती है। एक वीडियो में वह कार चलाने की भी कोशिश कर रही है।. इसके बाद में सियोल फैमिली कोर्ट ने बोरम की काउंसलिंग का आदेश दिया था।

ये भी देखें:बारूद को हाथ लगाने के बराबर है 35ए के साथ छेड़छाड़ : महबूबा मुफ्ती

पिछले साल अमेरिका के 7 साल के रियान काजी ने यूट्यूब से 152 करोड़ रुपये कमाए थे। यूट्यूब से इससे ज्यादा कमाई किसी बच्चे ने नहीं की है। रियान के टॉयज चैनल के 2.08 करोड़ सब्सक्राइबर हैं।