×

7 भारतीयों का अपहरण: आतंकियों की बड़ी डिमांड, मदद करेगा ये देश

भारत के कुछ नागरिक लीबिया की एक कम्पनी में काम करते हैं, जिन्हे आतंकियों ने अगवा कर लिया और कम्पनी से उनको छुड़ाने की एवज में फिरौती की मांग की।

Shivani
Published on: 3 Oct 2020 6:15 AM GMT
7 भारतीयों का अपहरण: आतंकियों की बड़ी डिमांड, मदद करेगा ये देश
X

नई दिल्ली: आतंकियों के निशाने पर भारतीय बने हुए हैं, वो चाहे अपने देश में हो या अन्य किसी देश में। मामला लीबिया का है, जहां आतंकियों ने 7 भारतीयों का अपहरण कर लिया है। अगवा भारतीयों को छोड़ने के एवज में फिरौती की भी मांग की है। इसके लिए 20 हजार डॉलर की राशि की मांग हुई। बता दें कि ये सातों भारतीय यूपी के कुशीनगर- देवरिया और बिहार के रहने वाले हैं। भारत में उनके परिजनों को इस बात की सूचना मिलने पर उन्होंने सरकार से उनकी रिहाई को लेकर मदद मांगी है।

लीबिया में काम करने वाले 7 भारतीय अगवा

दरअसल, भारत के कुछ नागरिक लीबिया की एक कम्पनी में काम करते हैं, जिन्हे आतंकियों ने अगवा कर लिया और कम्पनी से उनको छुड़ाने की एवज में फिरौती की मांग की। बताया जा रहा है कि यूपी के कुशीनगर जिले के मुन्ना चौहान सहित सात भारतीयों का अपहरण किया गया है। लीबिया में उनकी कंपनी से 20 हजार डॉलर की फिरौती की मांग की गई।

libya terrorists kidnapped 7 indian demanded 20-thousand-dollar-ransom

ये भी पढ़ें- भीषण युद्ध जारी: मिसाइलों से हमला, हजारों सैनिकों की मौत, पुतिन ने दी बड़ी चेतावनी

आतंकियों ने कंपनी से मांगी 20 हजार डॉलर की फिरौती

जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत गढ़िया बसंतपुर गांव का रहने वाला मुन्ना चौहान सितंबर 2019 में दिल्ली स्थित एनडी एंटरप्राइजेज ट्रेवल एजेंसी के जरिए आयरन वेल्डर के रूप में लीबिया गया था। उसका वीजा 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो गया था, उसे वापस लौटना था, लेकिन इससे पहले ही मुन्ना सहित सात भारतीयों को अगवा कर लिया गया।

ये भी पढ़ें- हाथरस कांड: गांव सील, फोन जब्त, टॉयलेट तक पर पहरा, आखिर क्या छिपा रही पुलिस?

कंपनी आतंकियों को फिरौती की रकम देने के लिए तैयार

मुन्ना के परिजनों ने बताया कि बीतें 13 सितंबर को मुन्ना ने कुशीनगर कॉल कर अपने परिवार से फोन पर बात की थी और बताया था कि वह 17 सितंबर को लीबिया से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। लेकिन बाद में परिवार का उससे सम्पर्क नहीं हो सका। इसके बाद 27 सितंबर को उनके परिवार ने दिल्ली स्थिति उसी ट्रेवल एजेंसी से मुलाक़ात की, जिससे ने मुन्ना को लीबीया भेजा था, तो पता चला कि मुन्ना और अन्य 6 का अपहरण हो गया है। ट्रेवल एजेंसी ने बताया कि कंपनी आतंकियों को फिरौती की रकम देने के लिए तैयार है।

libya terrorists kidnapped 7 indian demanded 20-thousand-dollar-ransom

सभी श्रमिकों की रिहाई के लिए विदेश मंत्रालय से गुहार

इसके बाद परिजनों ने दिल्ली के प्रसादपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई और मुन्ना चौहान सहित सभी श्रमिकों की रिहाई के लिए विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई है। हालाँकि विदेश मंत्रालय से भारतीयों के अगवा होने पर अब तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story