Covid-19: 8अप्रैल को PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग…

पीएम मोदी ने 8 अप्रैल को कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस घातक वायरस के प्रकोप पर राजनीतिक दलों के साथ मोदी की यह पहली बैठक है जो कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी।

Published by suman Published: April 4, 2020 | 9:21 pm

नई दिल्ली  पीएम मोदी ने 8 अप्रैल को कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस घातक वायरस के प्रकोप पर राजनीतिक दलों के साथ मोदी की यह पहली बैठक है जो कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पीएम 8 अप्रैल को 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संसद के दोनों सदनों में उन दलों के नेताओं के साथ संवाद करें जिनके पांच से अधिक सांसद हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना वायरस से जुड़े विभिन्न मुद्दों और देशव्यापी लॉकाडाउन पर चर्चा हो सकती है। लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री का विपक्षी दलों के साथ यह पहला संवाद होगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री लोकसभा एवं राज्यसभा में विभिन्न दलों के नेताओं के साथ संवाद करेंगे।

यह पढ़ें….धोखा ही धोखा: चीन ने दोस्त पाकिस्तान को भी नहीं छोड़ा, भेजे ऐसे मास्क, मचा हड़कंप

 

विपक्षी दलों के साथ यह पहला संवाद

इस बैठक में कोरोना वायरस से जुड़े विभिन्न मुद्दों और देशव्यापी लॉकाडाउन पर चर्चा होने की संभावना हैं। लॉकडाउन के बाद पीएम मोदी का विपक्षी दलों के साथ यह पहला संवाद होगा।  बता दें कि पूरे विश्व में कोरोना का कहर चरम पर हैं। कोरोना का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात मामले से देश में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है और शनिवार को यह आंकड़ा 2900 पार कर गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 68 लोग जान गंवा चुके हैं और 183 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

 

यह पढ़ें….लॉकडाउन में ये ऐप बना फेवरेट: लॉन्च होते ही 50 लाख बार इंस्टॉल, ऐसे आ रहा काम

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह 9 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 2901 मामलों में से 2650 केस एक्टिव हैं। महाराष्ट्र जहां 484 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है, वहीं दिल्ली में मरकज मामले के बाद संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 400 पहुंच गया है। तमिलनाडु में 418 मामले सामने आए हैं तो वहीं केरल में पॉजिटिव केसों की संख्या 338 हो गई है।