×

स्कूल में किसान आत्महत्या पर कविता सुना रहा था 8 साल का मासूम, पिता ने दी जान

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की पथराड़ी तहसील में गुरुवार शाम को 35 वर्षीय एक किसान ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से कुछ घंटे पहले ही किसान के बेटे ने स्कूल में एक कविता पढ़ी थी जिसमें तनावग्रस्त किसानों से आत्महत्या न करने की बात कही गई थी।

Aditya Mishra
Published on: 29 Feb 2020 5:13 PM GMT
स्कूल में किसान आत्महत्या पर कविता सुना रहा था 8 साल का मासूम, पिता ने दी जान
X

पुणे: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की पथराड़ी तहसील में गुरुवार शाम को 35 वर्षीय एक किसान ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से कुछ घंटे पहले ही किसान के बेटे ने स्कूल में एक कविता पढ़ी थी जिसमें तनावग्रस्त किसानों से आत्महत्या न करने की बात कही गई थी।

पुलिस ने यह जानकारी दी। पथराड़ी थाने के एक अधिकारी ने कहा कि भरजवाड़ी निवासी मलहारी बटुले पर कुछ कर्ज बकाया था और उसके चोरी हो गए ट्रक की मासिक किस्त भी बकाया चल रही थी।

यूपी के इस जिले से आई दर्दनाक खबर, पुलिस के सामने किसान ने किया ऐसा काम

उन्होंने कहा कि इसी सब से वह बेहद तनाव में था। पुलिस अधिकारी ने कहा, “उसने अपनी बहन की शादी के लिए कर्ज लिया था। गुरुवार शाम को उसने जहर खा लिया और एक स्थानीय अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।”

अधिकारी ने कहा, “उसी दिन मराठी भाषा दिवस (27 फरवरी) के अवसर पर उसके बेटे प्रशांत बटुले ने अपने स्कूल में किसानों से आत्महत्या न करने का आग्रह करने वाली कविता पढ़ी थी।”

किसानों को 3 लाख का तोहफा: होली से पहले बड़ा एलान, सरकार अन्न दाताओं के लिए..

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story