×

कोरोना से जंग में PM मोदी की मां ने भी दिया एकजुटता का संदेश, जलाया दीया

रविवार रात 9 बजे देश में दिवाली सा नजारा दिखा। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुटता दिखाने की पीएम मोदी की अपील पर राष्ट्रपति से लेकर आम आदमी तक सभी ने दीया, मोमबत्ती जलाकर बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में कोई अकेला नहीं है।

suman
Published on: 5 April 2020 6:02 PM GMT
कोरोना से जंग में PM मोदी की मां ने भी दिया एकजुटता का संदेश, जलाया दीया
X

अहमदाबाद रविवार रात 9 बजे देश में दिवाली सा नजारा दिखा। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुटता दिखाने की पीएम मोदी की अपील पर राष्ट्रपति से लेकर आम आदमी तक सभी ने दीया, मोमबत्ती जलाकर बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में कोई अकेला नहीं है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनत पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगा आदित्यनाथ ने भी अपने-अपने घर के लाइट बंद कर दरवाजे पर दीये जलाए।

यह पढ़ें...दीपों से जगमगा उठा पूरा देश, मोदी की अपील पर दिखाई जबर्दस्त एकजुटता

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी दीया जलाया। इस दौरान उनके घर की लाइटें बंद रहीं। हीराबेन एक थाली में मिट्टी का दीया लेकर दरवाजे के बाहर कुर्सी पर बैठी नजर आईं। वह अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गुजरात में रहती हैं।

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी की मां ने जनता कर्फ्यू के दिन शाम 5 बजे थाली बजाई थी। मां की तस्वीर साझा करते हुए पीएम ने लिखा था, "मां आप जैसी करोड़ों माताओं के आशीर्वाद से कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और मीडियाकर्मी जैसे अनगिनत लोगों को बहुत प्रेरणा मिली। आगे काम करने का संबल मिला।"

यह पढ़ें...लोगों ने पुलिस कर्मियों पर फूल बरसाकर किया स्वागत, जताया आभार

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपने-अपने आवास की लाइट बुझाकर दीया जलाया और उसकी तस्वीरें शेयर कीं।उनकी इस अपील का रविवार रात 9 बजे देशभर में असर देखने को मिला। जनता कर्फ्यू की अपील और डॉक्टर-सुरक्षाकर्मियों के लिए ताली-थाली बजाने की अपील तरह उनकी इस अपील को भी भारी जनसमर्थन मिला। मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर, दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, कोलकाता समेत देशभर से लोगों की दीया जलाते हुए तस्वीरें सामने आईं।

suman

suman

Next Story