×

करोड़पति हुआ मजदूर: खुदाई में मिली ऐसी बेशकीमती चीज, जानें इसकी रकम

हीरा अधिकारी रवि पटेल ने इस हीरे के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “कृष्ण कल्याणपुर गांव के पास स्थित खदान में मजदूर रामप्यारे विश्वकर्मा और उसके साथियों को 14.09 कैरेट का हीरा मिला है।”

Chitra Singh
Published on: 25 Feb 2021 7:38 AM GMT
करोड़पति हुआ मजदूर: खुदाई में मिली ऐसी बेशकीमती चीज, जानें इसकी रकम
X
करोड़पति हुआ मजदूर: खुदाई में मिली ऐसी बेशकीमती चीज, जानें इसकी रकम

पन्ना: जिले में एक मजदूर को खुदाई के दौरान एक 14 कैरेट का हीरा मिला है। बताया जा रहा है कि इस हीरे की कीमत 70 लाख रुपए तक हो सकती है। बता दें कि मजदूर और उसके कुछ साथी एक खदान में काम कर रहे थे। उन्होंने यह खदान पट्टे पर ली थी। इस खदान में खुदाई करते समय उन्हें एक चमचमाता हुआ हीरा मिला। फिलहाल इस हीरे की जानकारी एक अधिकारी को दे दी गई है।

70 लाख रुपये तक बिक सकता है हीरा

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में मिले हीरे के बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि यदि इस हीरे की नीलामी होती है, तो इस हीरे की कीमत करीब 70 लाख रुपये तक बिक सकती है। वहीं जिले के हीरा अधिकारी रवि पटेल ने इस हीरे के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “कृष्ण कल्याणपुर गांव के पास स्थित खदान में मजदूर रामप्यारे विश्वकर्मा और उसके साथियों को 14.09 कैरेट का हीरा मिला है।” हीरे की नीलामी को लेकर अधिकारी ने बताया कि प्रशासन द्वारा मार्च के दूसरे सप्ताह में इसकी और दूसरे अन्य हीरों की नीलामी की जाएगी।

diamond

यह भी पढ़ें... सावधान! ये चूक पड़ेगी भारी, ऐसे तबाही मचा देगा कोरोना का नया स्ट्रेन

मजदूर की चमकी किस्मत

हीरे को लेकर उस रामप्यारे (मजदूर) का भी बयान सामने आया है। रामप्यारे ने हीरे के बारे में बात करते हुए कहा, “एक महीने पहले गांव कृष्णआ कल्याणपुरी के पटी में हीरा खदान का पट्टा लिया था। इसी दौरान जब 7 से 8 फीट तक खुदाई हुई तो हीरे की चाल निकलती हुई नजर आई।” उसने आगे कहा कि जब उसे पता चला कि ये चमकती हुई चीज हीरा है, तो खुद से कहा कि उसकी तो किस्मत चमक गई। उसने बताया कि नीलामी में जो भी पैसे मिलेगें, वो उन पैसों से अपने परिवार की खुशी और बच्चों की पढ़ाई पर खर्च करेगा।

बतातें चलें कि इस हीरे को जब नीलामी में बेचा जाएगा, तब इसका 12.5 प्रतिशत रॉयल्टी और टैक्स काटकर बचे हुए रकम को हीरे के मालिक को दिया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story