×

पाकिस्तान से आया समूह: किया भोपाल पर हमला, भारी नुकसान होने की संभावना

रविरार देर रात भोपाल के कटारा हिल्स में फॉरेस्ट विभाग के पार्क में टिड्डी दल ने हमला बोल दिया। टिड्डी दल ने पार्क में अपना डेरा डाल लिया। ये समूह पाकिस्तान आया है।

Shreya
Published on: 15 Jun 2020 7:35 AM GMT
पाकिस्तान से आया समूह: किया भोपाल पर हमला, भारी नुकसान होने की संभावना
X

भोपाल: रविरार देर रात भोपाल के कटारा हिल्स में फॉरेस्ट विभाग के पार्क में टिड्डी दल ने हमला बोल दिया। टिड्डी दल ने पार्क में अपना डेरा डाल लिया। ये समूह पाकिस्तान आया है। अब इन्हें भगाने के लिए किसान और प्रशासन कोशिशों में जुटे हुए हैं। उन्हें भगाने के लिए टीम लगातार पानी की बौछार कर रही है। कोरोना संकट के बीच अब टिड्डियों के हमले से लोग डरकर अपने घरों में छिपकर बैठे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: इंसाफ के लिए पिता की जिद: बेटे के कंकाल को रखा है अपने पास, हुई थी दर्दनाक हत्या

टिड्डी के दल से घर में दुबके लोग

कटारा हिल्स में फॉरेस्ट विभाग के पार्क से पूरा दल कॉलोनी में घुस आया। जिसके चलते लोग डरकर अपने घरों में दुबके हुए हैं। टिड्डियों के हमले के बाद सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। टिड्डियों के हमले की वजह से कटारा हिल्स, बर्रई, लहारपुर समेत फॉरेस्ट पार्क के आसपास स्थित कॉलोनियों में लोग काफी दहशत में हैं।

नगर निगम टीम टिड्डी दल को भगाने का कर रही प्रयास

रात के समय टिड्डे स्ट्रीट लाइट से चिपके हुए थे। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि पहले कोरोना और अब टिड्डियों ने जीना हराम कर दिया है। लोगों ने घरों में टिड्डियों के घुसने के डर से घरों के खिड़की- दरवाजे बंद कर रखे हुए हैं। टिड्डियों से परेशान हो प्रशासन में शिकायत की गई। फायर ब्रिगेड, नगर निगम टिड्डी दल को भगाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन टिड्डी दल फिर आ जाता है।

यह भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा…

पार्क में हरियाली होने के चलते बड़ी संख्या में टिड्डे मौजूद

फॉरेस्ट विभाग के पार्क में काफी हरियाली है, जिस वजह से बड़ी संख्या में टिड्डे वहीं पर मौजूद हैं। टिड्डी दल को भगाने के लिए लगातार पानी की बौछारें की जा रही हैं। टिड्डी दल के हमले से लोग मॉर्निंग वॉक के लिए भी बाहर नहीं निकले। पार्क के अधिकारी का कहना है कि नगर निगम की टीम टिड्डी दल को भगाने के लिए लगातार पेड़ों पर पानी की बौछार कर रही है।

आसपास खेतों में हो सकता है काफी नुकसान

लेकिन पार्क कई एकड़ में फैला हुआ है, जिस वजह से पार्क के हर कोने में पहुंचना मुश्किल हो रहा है। इसलिए फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारी भी टिड्डी दल को अपने संसाधनों से भगाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। टिड्डियों के हमले से आसपास खेतों में काफी नुकसान हो सकता है। क्योंकि बाईपास के आसपास खेतों में फसल है और किसानों ने सब्जियां लगाई हैं।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी भयानक हादसा: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर पलटी बस, 25 मजदूर घायल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story