×

अभी-अभी प्लेन हादसा: धड़ाम से गिरा वायुसेना का मिग-21, पायलट की मौत

इस दुर्घटना में भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता (Group Captain A Gupta) की मौत हो गई है। वायु सेना ने जानकारी दी है कि एक कोर्ट ने दुर्घटना की वजह का पता लगाने का आदेश दिया है।

Shreya
Published on: 17 March 2021 8:30 AM GMT
अभी-अभी प्लेन हादसा: धड़ाम से गिरा वायुसेना का मिग-21, पायलट की मौत
X
अभी-अभी प्लेन हादसा: धड़ाम से गिरा वायुसेना का मिग-21, पायलट की मौत

नई दिल्ली: अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का एक मिग -21 बाइसन विमान (MiG-21 Bison aircraft) आज यानी बुधवार सुबह एक भीषण दुर्घटना का शिकार होने से क्रैश हो गया। इस घटना में ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता (Group Captain A Gupta) की मौत हो गई।

मिशन के लिए रवाना होते समय हुई दुर्घटना

भारतीय वायु सेना ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह मिग -21 बाइसन विमान मध्य भारत के एक एयरबेस पर कॉम्बैक्ट ट्रेनिंग मिशन (Combat Training Mission) के लिए रवाना होते समय एक घातक दुर्घटना का शिकार हो गया।

यह भी पढ़ें: सचिन वाझे का खेल खत्म, विस्फटकों से भरी कार की गुत्थी सुलझाने के करीब NIA

ग्रुप कैप्टन की हादसे में मौत

इस दुर्घटना में भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता (Group Captain A Gupta) की मौत हो गई है। वायु सेना ने जानकारी दी है कि एक कोर्ट ने दुर्घटना की वजह का पता लगाने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया था।

यह भी पढ़ें: जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार की खोली पोल, 54 लाख में से लगें केवल 23 लाख डोज

राजस्थान में भी मिग-21 बाइसन फाइटर प्लेन हुआ था क्रैश

बीते महीने राजस्थान के श्री गंगानगर जिले के सूरतगढ़ एयरबेस में वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया था। उस वक्त भी वायुसेना का मिग-21 बाइसन फाइटर प्लेन क्रैश हुआ था। हालांकि उस दौरान राहत की बात ये थी कि पायलट इस दुर्घटना का शिकार होने से बच गया था। विमान में गड़बड़ी होते ही पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहा था।

यह भी पढ़ें: नीता अंबानी बनेंगी BHU में प्रोफेसर, जानें क्या है इसकी सच्चाई, छात्रों ने किया विरोध

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story