×

सचिन वाझे का खेल खत्म, विस्फटकों से भरी कार की गुत्थी सुलझाने के करीब NIA

अपराधी कितना भी पहुंच वाला क्यों न हो एक न एक दिन वह कानून के दायरे में आ ही जाता है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास विस्फटकों से भरी कार रखने की गुत्थी सुलझाने के बेहद करीब पहुंच चुकी है।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 8:24 AM GMT
सचिन वाझे का खेल खत्म, विस्फटकों से भरी कार की गुत्थी सुलझाने के करीब NIA
X
फोटो— सोशल मीडिया

मुंबई। अपराधी कितना भी पहुंच वाला क्यों न हो एक न एक दिन वह कानून के दायरे में आ ही जाता है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास विस्फटकों से भरी कार रखने की गुत्थी सुलझाने के बेहद करीब पहुंच चुकी है। बता दें कि इस मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारी रहे सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद एनआईए ताबड़तोड़ छापेमारी कर इस रहस्य को सुलझाने में लगी हुई है। एनआईए ने खुलासा करते हुए कहा है कि सीसीटीवी फुटेज में जो व्यक्ति नजर आ रहा है, वह सचिन वाझे ही हैं। जो अपनी पहचान छिपाने के लिए सिर को लंबे रुमाल से बांधे हुए थे। एनआईए ने वाझे का लैपटॉप सीज कर लिया है, लेकिन इसमें उसे कुछ खास जीच नहीं मिल पाई है क्योंकि उसका डेटा पहले की डिलीट कर दिया गया है।

पहचान छिपाने के लिए किया यह काम

Sachin Vajhe

गौरतलब है कि एनआईए की टीम ने कल यानी मंगलवार को सचिन वाझे के दफ्तर की तलाशी के दौरान वहां से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और साक्ष्य के तौर पर लैपटॉप, आई-पैड और मोबाइल फोन बरामद किए हैं। खबरों के मुताबिक एनआईए ने बताया है कि सीसीटीवी फुटेज में सचिन वाझे को अपने सिर को बड़े रूमाल से ढंकते हुए देखा जा सकता है, ऐसा उन्होंने अपनी पहचान छिपाने के लिए किया है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पहचान छिपाने के लिए एक ओवर साइज़्ड कुर्ता-पायजामा पहना हुआ था। उनके इस पहनावे को शुरुआत में पीपीई किट समझा जा रहा था। वाझे ने ऐसा इसलिए किया जिससे उनके चाल-चलन और हा-भाव को कोई पहचान न सके।

इसे भी पढ़ें: जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार की खोली पोल, 54 लाख में से लगें केवल 23 लाख डोज

एनआईए के हाथ लगा खाली लैपटॉप

सूत्रों की मानें तो सचिन वाझे के केबिन से एनआईए ने जिस लैपटॉप जब्त किया गया था, उसमें मौजूद सभी डेटा पहले ही डिलीट कर दिए गए थे। एजेंसी ने वाझे से उनका सेलफोन मांगा था लेकिन उन्होंने कहा था कि उनका उनके पास नहीं है वह कहीं रखा गया है। जबकि सच यह है कि सचिन वाझे ने जानबूझकर इसे फेंक कहीं दिया था। ज्ञात हो कि गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाझे शहर पुलिस की अपराध शाखा के सीआईयू से संबंद्ध थे। अपराध शाखा का कार्यालय दक्षिण मुंबई में पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में स्थित हैं। मामले में नाम आने के बाद सचिन वाझे को निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: नीता अंबानी बनेंगी BHU में प्रोफेसर, जानें क्या है इसकी सच्चाई, छात्रों ने किया विरोध

Newstrack

Newstrack

Next Story