×

हाफ हुआ प्लेन टिकट: मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा तोहफा, अब घुमेंगा पूरा देश

स्कीम की पूरी जानकारी Air India की वेबसाइट पर मिलेगी। इस स्कीम के लिए कुछ नियम भी बनाए गए हैं। नियम के मुताबिक, सीनियर सिटिजंस को भारतीय नागरिकता प्राप्त, भारत में स्थायी रूप से रहने वाले वरिष्ठ, नागरिक जो यात्रा की तिथि को 60 वर्ष पूरे होने की डिटेल होनी चाहिए। वहीं, इकोनॉमी केबिन में बुकिंग श्रेणी के मूल किराये का 50% चुनी हुई हो।

Newstrack
Published on: 16 Dec 2020 8:19 AM GMT
हाफ हुआ प्लेन टिकट: मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा तोहफा, अब घुमेंगा पूरा देश
X
हाफ हुआ प्लेन टिकट: मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा तोहफा, अब घुमेंगा पूरा देश

नई दिल्ली: सीनियर सिटिजंस को मोदी सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। जी हां, आपके घर के हवाई यात्रा करने वाले बुजुर्गों के लिए केन्द्र सरकार ने Air India की टिकट के दाम कम कर दिए है। बता दें कि भारत में 60 साल या उससे ज्यादें उम्र वाले व्यक्ति का अब Air India फ्लाइट में हाफ टिकट लगेगा। इसकी जानकारी विमानन मंत्रालय ने बुधवार को दी।

ये हैं स्कीम के नियम

आपको बता दें कि इस स्कीम की पूरी जानकारी Air India की वेबसाइट पर मिलेगी। इस स्कीम के लिए कुछ नियम भी बनाए गए हैं। नियम के मुताबिक, सीनियर सिटिजंस को भारतीय नागरिकता प्राप्त, भारत में स्थायी रूप से रहने वाले वरिष्ठ, नागरिक जो यात्रा की तिथि को 60 वर्ष पूरे होने की डिटेल होनी चाहिए। वहीं, इकोनॉमी केबिन में बुकिंग श्रेणी के मूल किराये का 50% चुनी हुई हो। इसके अलावा भारत में किसी भी सेक्टर की यात्रा किया जा सकता है। इस स्कीम के तहत टिकट जारी करने की तिथि से 1 वर्ष तक लागू होगा और 7 दिन पहले टिकट बुकिंग को ही मान्य माना जाएगा।

ये भी पढ़ें:लाशें पहचानना मुश्किल: दर्दनाक हादसे से कांप उठा पानीपत, तबाह हुए परिवार

AIR INDIA

Air India के इस स्कीम को अब मिली मान्यता

आपको बता दें कि Air India की ओर से इस तरह की स्कीम पहले भी चलाई जा रही थी, लेकिन अब इस स्कीम को मंत्रालय की तरफ से मान्यता दे दी गई है। वहीं, सरकार एअर इंडिया को निजीकरण करने पर विचार कर रही है।

एयर एशिया में टाटा की है हिस्सेदारी

हाल ही में ऐसी जानकारी भी सामने आई थी कि एक बार फिर से टाटा कंपनी ने Air India का संचालन कर सकता है। टाटा समूह ने EOI (Expression of Interest) भी दाखिल किया है। एयर एशिया में टाटा समूह की बहुल हिस्सेदारी है।

ये भी पढ़ें:मारे पाकिस्तानी सैनिक: LoC पर ताबड़तोड़ गोलाबारी, आर्मी ने दिया करारा जवाब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story