×

मारे पाकिस्तानी सैनिक: LoC पर ताबड़तोड़ गोलाबारी, आर्मी ने दिया करारा जवाब

कश्मीर के नौशेरा सेक्टर के सामने एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने जवाब देते हुए दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराय।

Shivani
Published on: 16 Dec 2020 6:39 AM GMT
मारे पाकिस्तानी सैनिक: LoC पर ताबड़तोड़ गोलाबारी, आर्मी ने दिया करारा जवाब
X
जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकियों ने एक बार फिर से नापाक साजिश रचने की कोशिश की है। लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) पर सोमवार यानी आज पाकिस्तान की तरफ से ताबड़तोड़ गोलाबारी की गई।

श्रीनगर: जहां एक ओर भारत आज पाकिस्तान से पहले 1971 में हुए युद्ध में जीत के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है तो वहीँ हमेशा से मुंह की खाने वाला पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने में लगा हुआ है। लगातार बिना उकसावे के सीमा पर गोलाबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन करने वाली पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर नौशेरा सेक्टर के पास एलओसी पर गोलाबारी की। हालंकि भारत के जवान, जो पाकिस्तान की हर हरकत के लिए तैयार रहते हैं, ने पड़ोसी सेना को जवाब देते हुए दो सैनिकों को मार गिराया।

नौशेरा सेक्टर LoC पर पाकिस्तानी सेना ने किया संघर्ष विराम उल्लघंन

दरअसल, जम्मू कश्मीर में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मिल कर आतंक के अंत का अभियान चला रहे है। ऐसे में जगह जगह सर्च ऑपरेशन लगाकर आतंकियों को तलाश कर उनको सरेंडर कराया जा रहा है और ऐसा न करने पर सुरक्षाबल एनकाउंटर करने से भी नहीं चूक रही। परिणाम ये हुआ कि इस साल केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर में कई इलाकों को आंतक मुक्त करा दिया गया।

ARMY

पाक सेना की गोलाबारी का भारत ने दिया जवाब

ऐसे में घाटी में कम होते आतंकियों को देखते हुए सीमा पार से आंतकी संगठन दहशतगर्दन को जम्मू कश्मीर भेजने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन भारतीय सेना ने सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी है। ऐसे में बैखलायी पाकिस्तानी सेना और आतंकी संगठन दहशतगर्दों को पीओके से भारतीय सीमा में प्रवेश कराने के लिए हमले कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: सातवें चरण का मतदान शुरू, ठंड में पहुंच रहे लोग

jammu army

दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की सेना एलओसी पर संघर्ष विराम का उललंघन कर लगातार गोलाबारी कर रही है और इसकी आड़ में आतंकियों को सीमा पार करा रही है। इसी कड़ी में कश्मीर के नौशेरा सेक्टर के सामने एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तान को भारतीय सेना ने करारा सबक सिखाते हुए दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story