×

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: सातवें चरण का मतदान शुरू, ठंड में पहुंच रहे लोग

जम्मू कश्मीर में सातवें चरण का मतदान आज से हो रहा है। आपको बता दें कि इस जिला विकास परिषद में 31 सीटों का मतदान हो रहा है। जिसमें से 13 सीट कश्मीर डिविजन और 18 सीट जम्मू डिविजन में आती है। यह मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है।

Newstrack
Published on: 16 Dec 2020 6:30 AM GMT
जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: सातवें चरण का मतदान शुरू, ठंड में पहुंच रहे लोग
X
जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: सातवें चरण का मतदान शुरू, ठंड में पहुंच रहे लोग photo( social media)

जम्मू -कश्मीर : जम्मू कश्मीर के जिला विकास परिषद के सातवें चरण का चुनाव शुरू हो चुका है। आपको बता दें कि आज सुबह का तापमान शून्य रहा था। लेकिन इसके बावजूद लोग मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। इसके साथ सुबह से ही मतदान केंद्रों में लंबी लाइन देखने को मिली है। इस कड़ाके की ठंड में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इस मतदान केंद्र में सुरक्षा को लेकर कई कड़े इंतजाम किए गए हैं।

शून्य डिग्री का पारा

जम्मू कश्मीर में सातवें चरण का मतदान आज से हो रहा है। आपको बता दें कि इस जिला विकास परिषद में 31 सीटों का मतदान हो रहा है। जिसमें से 13 सीट कश्मीर डिविजन और 18 सीट जम्मू डिविजन में आती है। यह मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है। आज यहां सुबह का तापमान शून्य डिग्री पर जा चुका था फिर भी यहां के लोग मतदान देने बूथ पहुंचे। इस शून्य पारे के कारण इतनी भीड़ नहीं दिखी।

इस चुनाव में 1852 पोलिंग बूथ

यह चुनाव सुबह 7 बजे से शुरू हुआ था और दोपहर 2 बजे तक रहेगा। आपको बता दें कि इस 31 सीटों पर 6. 87 लाख वोटर है। जो अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इसके साथ इस चुनाव में 1852 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। जिला विकास परिषद के चुनाव के साथ पंच और सरपंच का भी चुनाव हो रहा है। चुनाव आयोग के अधिकारियों का कहना है कि मतदान के लिए लोगों की भीड़ 10 बजे के बाद आ सकती है।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून की वकालत: बाराबंकी के किसान बोले- अब फसल पर मिलेगा मनचाहा रेट

ठंड का पारा बढ़ रहा है

जम्मू कश्मीर में पारा दिन पर दिन औ गिरता जा रहा है। आपको बता दें कि श्रीनगर में यह पारा 4. 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। वहीं गुलमर्ग में 11 डिग्री सेल्सियस का तापमान देखने को मिल रहा है। इसके साथ पहलगा में पारा 7 डिग्री तक पहुंच गया है। यहां दिन पर दिन ठंड का पारा और भी बढ़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें: बिहार में मिलेगी शराब! बंदी कानून हो सकता है खत्म, कांग्रेस ने दिए संकेत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story