×

पुजारी तड़प-तड़प कर जला: पूरे इलाके में फैली सनसनी, मंदिर पर हो गया कांड

राजस्थान के करौली में जमीनी विवाद के चलते पेट्रोल डालकर एक मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाए जाने के बाद कल रात पुजारी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Shreya
Published on: 9 Oct 2020 8:18 AM GMT
पुजारी तड़प-तड़प कर जला: पूरे इलाके में फैली सनसनी, मंदिर पर हो गया कांड
X
मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाया गया, इलाज के दौरान तोड़ा दम

करौली: खबर राजस्थान के करौली से है, जहां पर एक मंदिर के पुजारी को जमीनी विवाद के चलते पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई। जिसके बाद पुजारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसने इलाज के दौरान अस्पताल में ही अपना दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मंदिर जमीन को लेकर विवाद के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया है।

मंदिर की जमीन को लेकर था विवाद

मामले में एसपी मृदुला कछवा ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने यह एक्शन लिया है। वहीं पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मंदिर की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। पुलिस के मुताबिक, पुजारी बाबूलाल वैष्णव ने पर्चा बयान में बताया था कि उनका परिवार 15 बीघा मंदिर की जमीन पर खेती करता था। लेकिन उसके बाड़े में आरोपी कैलाश मीणा, शंकर और नमो मीणा ने कब्जा कर लिया।

यह भी पढ़ें: झांसी में हुआ उच्चीकरण एवं सौन्दयीकरण कार्य का लोकापर्ण, मौजद हुए ये लोग

पुजारी के बाड़े पर आरोपियों ने किया था कब्जा

बयान में बताया गया है कि पंच-पटेलों की तरफ से पुजारी के अलावा किसी को भी मंदिर की जमीन पर कब्जा ना करने का फरमान सुनाया गया था। जिसके बाद बुधवार को कैलाश मीणा, शंकर, नमो, किशन, रामलखन परिवार ने उसके बाड़े पर कब्जा कर लिया और यहां तक कि वहां पर छप्पर तानने लगे।

यह भी पढ़ें: फूट-फूटकर रोये चिराग: PM मोदी ने ऐसे संभाला, रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि

अन्य आरोपियों की खोजबीन में जुटी पुलिस

जिसके बाद करौली जिले के सपोटरा में बुकना गांव में मंदिर की जमीन पर हुए अतिक्रमण के दौरान कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से जिंदा जलाए जाने के बाद कल रात एक मंदिर के पुजारी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस ने टीमें बनाकर आरोपियों की खोजबीन करनी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सीएम रावत ने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम को लेकर दिए आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story