×

सेना से कांपा पाकिस्तान: खुंखार आंतकी का हुआ ये हाल, रच रहा था साजिश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने आज जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक आतंकी को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

Shreya
Published on: 5 May 2020 6:26 AM GMT
सेना से कांपा पाकिस्तान: खुंखार आंतकी का हुआ ये हाल, रच रहा था साजिश
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने आज जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक आतंकी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। मंगलवार सुबह करीब 5 बजे सर्च ऑपरेशन के दौरान इस आतंकी को पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक, इस आतंकवादी ने 8 महीने पहले आतंकवाद के इस रास्ते को चुना था।

आतंकी के पास से बरामद हुई हथियार

सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकी के मौजूद होने की सूचना मिलने बाद सर्च ऑपरेशन चलाया। जिस दौरान सुबह करीब 5 बजे उन्होंने आतंकी को पकड़ लिया। आतंकी के पास से एक चाइनीज पिस्तल भी बरामद की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस आतंकी के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भयानक हादसा: घर वापसी के दौरान 7 मजदूरों की मौत, यूपी में मचा हड़कंप

सेना के लिए एक महीना चुनौती भरा

उधर अब घाटी में सेना के लिए एक महीना चुनौती भरा रहने वाला है। क्योंकि अब कश्मीर के बांदीपोरा, कुपवाड़ा, बारामुला में पड़ी बर्फ पिघलने के साथ ही आतंकियों के घुसपैठी के लिए रास्ता भी साफ होने लगा है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान बड़े पैमाने पर आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं। आतंकियों को घुसपैठी करने से रोकना सेना के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होने वाली है।

200 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक बांदीपोरा, कुपवाड़ा और बारामुला एलओसी पर 200 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में हैं। जो अगले एक महीने तक LoC पर घुसपैठ करने की कोशिशों में जुटे रहेंगे।

यह भी पढ़ें: अब इस एक्टर के साथ लॉकडाउन में बड़ा हादसा, अस्पताल में भर्ती

आतंकियों को पहुंचा है काफी आघात

आतंकियों को पिछले दो तीन साल में काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। पहले उनके खिलाफ सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की और फिर एयर स्ट्राइक। आतंकियों का ओवरग्राउंड वर्कर नेटवर्क अब ध्वस्त हो चुका है। इनके लिए ना सिर्फ हथियारों की सप्लाई कम हो गई है, बल्कि कश्मीर में जमा होने वाला धन भी बंद हो चुका है।

ऑपरेशन ऑल आउट की शुरूआत से लेकर अब तक 600 आतंकियों को ढ़ेर किया गया है। जो काफी ज्यादा है। इसलिए आतंकी 2020 में जून और जुलाई के महीने में बड़े स्तर पर घुसपैठ करने की फिराक में रहेंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड पर कोरोना का कहर, स्टूडेंट्स का भविष्य जोन पर टिका, जानें कैसे…

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story