×

हैवान आतंकी! नहीं मिला कुछ तो मासूमों को ही निशाना बना लिया

जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने और वहां के लोगों में दहशत बनाने के लिए आतंकियों ने एक बार और मासूमों के स्कूलों को अपना टारगेट बनाया है। घाटी कश्मीर के सुधरते हालातों में बाधा डालने की कोशिश कर रहे आतंकियों ने इस बार कुलगाम जिले के दो स्कूलों को जला दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Nov 2019 6:16 PM GMT
हैवान आतंकी! नहीं मिला कुछ तो मासूमों को ही निशाना बना लिया
X
हैवान आतंकी! नहीं मिला कुछ तो मासूमों को ही निशाना बना लिया

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने और वहां के लोगों में दहशत बनाने के लिए आतंकियों ने एक बार और मासूमों के स्कूलों को अपना टारगेट बनाया है। घाटी कश्मीर के सुधरते हालातों में बाधा डालने की कोशिश कर रहे आतंकियों ने इस बार कुलगाम जिले के दो स्कूलों को जला दिया है। इस घटना के बाद से ही फायर ब्रिगेड की टीमों ने जहां आग बुझाने का काम शुरू किया है, वहीं दूसरी ओर पुलिस घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुट गई है।

यह भी देखें... हो जाएं सावधान: धर्म के लिए कर रहे ये काम, तो अब मिलेगी कड़ी सजा

इसके साथ ही ये बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों ने बुधवार शाम कुलगाम के दो स्कूलों की इमारत को आग के हवाले कर दिया था।स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को इसकी जानकारी दिए जाने के बाद तत्काल फायर ब्रिगेड और सुरक्षाबलों की टीम को मौके पर भेजा गया।

इसके बाद स्कूलों में लगी आग को बुझाने की कोशिशें शुरू हुईं। साल 2016 में भी हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आतंकियों ने बौखलाहट दिखाते हुए तमाम स्कूलों की इमारतों को आग के हवाले कर दिया था, जिससे बच्चे इन स्कूलों में पढ़ने के लिए ना जा सकें।

यह भी देखें... श्रीनगर के हरिनगर मेें आंतकियों ने किया सीजफायर का उल्लघन

2016 में भी किया कुछ ऐसा

पहले 2016 में घाटी में 35 से अधिक स्कूल जलाए गए थे। हालांकि उस दौरान हिंसा और तनावपूर्ण स्थितियों के बीच भी सेना अपने गुडविल स्कूलों में कश्मीरी बच्चों को पढ़ा रही थी। उसी साल की तरह इस साल भी आतंकियों ने कश्मीरी बच्चों के अंदर और वहां की जनता पर डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी देखें... मचेगी धूम: चमकी दिल्ली की जीटी करनाल रोड, चल रही जोरो-सोरों से तैयारियां

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story